Russia Ukraine War Updates: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने हाल ही में यूक्रेन के 33वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक महत्वपूर्ण बयान दिया। उन्होंने कहा कि रूस में युद्ध अब ‘लौट आया’ है, यह बयान उन्होंने एक वीडियो के माध्यम से दिया, जो उस सीमा क्षेत्र में रिकॉर्ड किया गया था जहां से यूक्रेनी बलों ने रूस में घुसपैठ की थी।

जेलेंस्की ने कहा कि रूस का इरादा यूक्रेन को नष्ट करना था, लेकिन अब युद्ध रूस के अपने घर में लौट आया है। उन्होंने जोर देकर कहा कि यूक्रेन ने एक बार फिर दुनिया को दिखाया है कि प्रतिशोध क्या होता है और रूस को यह समझने का मौका दिया है कि उनके गलत कदम की कितनी भारी कीमत चुकानी पड़ी है। जेलेंस्की ने कहा, “2022 में रूस ने युद्ध शुरू करके गलती की थी, और आज हम स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं, जबकि दुश्मन जो हमारे देश पर हमला कर रहा था, अब अपने घर लौट चुका है।”

इसे भी पढ़ें: इतिहास के महानायक हैं श्रीकृष्ण

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की आलोचना करते हुए उन्हें ‘बीमार और बूढ़ा’ बताया, जो लगातार वैश्विक समुदाय को धमकाता रहता है। उन्होंने यह भी कहा कि रूस के खिलाफ यूक्रेनी प्रतिशोध ने मॉस्को को परेशान कर दिया है, जबकि पूर्वी यूक्रेन में रूस की प्रगति अभी भी धीमी है। जेलेंस्की ने कहा कि जो भी हमारी भूमि पर बुराई फैलाना चाहता है, उसे अपने क्षेत्र में इसका परिणाम भुगतना होगा। यह बयान कोई भविष्यवाणी नहीं, घमंड या बदला नहीं बल्कि न्याय की बात है। उन्होंने स्वतंत्रता की रक्षा के लिए काम करने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि जो हमारे देश को बफर जोन में बदलना चाहते हैं, उन्हें अपने देश को बफर फेडरेशन बनने से रोकने के बारे में सोचना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: आतंकियों ने पुलिस पोस्ट को बनाया निशाना

Spread the news