बस्ती: पटेल एसएमएच हास्पिटल एंड पैरा मेडिकल कॉलेज गोटवा में रविवार को निःशुल्क परामर्श शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन करते हुए आईएमए के प्रदेश अध्यक्ष डा. अनिल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसे शिविरों से गरीब मरीजों को विशेष लाभ होता है और वे अनावश्यक दौड़ भाग से बच जाते हैं। उचित परामर्श से अनेक शारीरिक समस्याओं, बीमारियों का निदान हो जाता है। शिविर में लगभग 350 से अधिक मरीजों की जांच कर उन्हें चिकित्सकों द्वारा समुचित परामर्श दिया गया।

Patel SMH Hospital

हास्पिटल के प्रबंधक डा. वीके वर्मा ने कहा कि पटेल एसएमएच हास्पिटल एण्ड पैरा मेडिकल कालेज का सदैव प्रयास रहा है कि गरीबों की चिकित्सा में कोई कमी न रहने पाये। इससे अनेक लोगों को लाभ मिलता है। कहा कि समय-समय पर ऐसे शिविर इसी उद्देश्य से कराये जाते हैं। अनेक मरीज धन के अभाव में बेहतर चिकित्सकों के परामर्श से वंचित रह जाते हैं। उनके लिये यह निःशुल्क परामर्श शिविर उपयोगी साबित हुआ है।

इसे भी पढ़ें: भारतीय संस्कृति के प्रतिनिधि हैं राम

निःशुल्क परामर्श शिविर में प्रसिद्ध न्यूरो सर्जन विशेषज्ञ डा. आशीष तोमर दूरबीन विधि से मस्तिष्क एवं रीढ़ की हड्डी का आपरेशन, मिर्गी के दौरे, दिमाग व रीढ की चोट, सर दर्द (माईग्रेन), दिमाग व रीढ में ट्यूमर, न्यूरोल्जिया (नसों का दर्द), चेहरे का दर्द या फालिज, पीठ का दर्द, पक्षघात (ब्रेन हैमरेज), सियाटिका, डिस्क सम्बन्धी रोग, पैदाइशी दिमाग व रीढ के रोग आदि के मरीजों का उपचार किया। डा. अजय चौधरी, डा. आरएन चौधरी, डा. मनोज मिश्र, डा. जितेन्द्र, डा. लालजी यादव, डा. रीतेश चौधरी, डा. जितेन्द्र ने मरीजों को समुचित परामर्श दिया।

इसे भी पढ़ें: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद का बढ़ाया कद

Spread the news