Lucknow: एसकेडी एकेडमी में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कृष्ण जन्माष्टमी (Shri Krishna Janmashtami 2024) उत्सव के उपलक्ष्य में स्कूल परिसर को गुब्बारों, बांसुरी, मटकी से सजाया गया। साथ ही भगवान कृष्ण की लीलाओं को दर्शाने के लिए नई तकनीक का प्रयोग करते हुए डिजिटल मूविंग झांकी प्रस्तुत की गई। राधा-कृष्ण, वासुदेव, देवकी, ग्वाले और गोपियों की वेशभूषा में आए नन्हें मुन्ने बच्चों ने सब का मन मोह लिया।

इस अवसर पर संस्थान के अध्यक्ष एसकेडी सिंह ने सभी को कृष्ण जन्माष्टमी की बधाई दी। वहीं निदेशक मनीष सिंह जी ने कहा, ”भगवान श्रीकृष्ण के जीवन दर्शन से सीखें कि जीवन में सत्य, प्रेम, करुणा और कर्म का महत्व क्या है। इन मूल्यों को अपनाकर हम एक उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर सकते हैं।” श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर, श्री कृष्ण दत्त एकेडमी डिग्री कॉलेज के छात्रों ने भक्ति और रचनात्मकता के सार को खूबसूरती से दर्शाने वाली कई गतिविधियां आयोजित कीं।

Shri Krishna Janmashtami 2024

छात्रों ने क्राफ्ट एक्टिविटी में भी उत्साहपूर्वक भाग लिया और कान्हा ड्रेस, बांसुरी, मुकुट और सजाए हुए मटके बनाए। मनोरंजक एवं रचनात्मक गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लेने वाले छात्र और छात्राओं को संस्थान की ओर से पुरस्कृत एवं प्रोत्साहित भी किया गया। कार्यक्रम के दौरान पूरा परिसर भक्तिमय महौल से सराबोर हो गया। इस दौरान उप निदेशक निशा सिंह एवं सह निदेशक कुसुम बत्रा समेत समस्त छात्र, अभिभावक, शिक्षक और स्टाफ उपस्थित रहा।

Spread the news