Kangana: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘इमरजेंसी’(Emergency) को लेकर चर्चा में हैं। यह फिल्म पहले 2023 में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब इसे 6 सितंबर 2024 को रिलीज करने का निर्णय लिया गया है। जहां एक ओर कंगना (Kangana Ranaut) इस फिल्म को लेकर जबरदस्त प्रमोशन में व्यस्त हैं, वहीं दूसरी ओर फिल्म को लेकर विवाद भी बढ़ते जा रहे हैं। कंगना (Kangana Ranaut) ने इन विवादों पर खुलकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और फिल्म को लेकर मिल रही धमकियों का कड़ा जवाब दिया है।

कंगना (Kangana) का साहसिक बयान

कंगना (Kangana) ने हाल ही में फिल्म पर उठ रहे विवादों को लेकर स्पष्ट बयान दिया। उनका कहना है कि उन्हें जो भी धमकियां मिल रही हैं, उससे वे बिल्कुल भी भयभीत नहीं हैं। कंगना ने आज तक के साथ बातचीत में कहा, “मुझे डरा नहीं सकते हैं। इस देश की आवाज को मैं मरने नहीं दे सकती हूं। ये लोग मुझे धमकी दें, गोली मार दें, मैं डरने वाली नहीं हूं। ये गुंडाराज नहीं चलने वाला है।” कंगना (Kangana) ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी फिल्म तथ्यों पर आधारित है और इसमें शामिल की गई बातें पब्लिक डोमेन में उपलब्ध जानकारी पर आधारित हैं।

पंजाब में विवाद और प्रदर्शन

फिल्म के रिलीज से पहले पंजाब में इसका विरोध तेज हो गया है। 27 अगस्त को बठिंडा में थिएटर्स के बाहर इस फिल्म के खिलाफ प्रदर्शन किया गया और फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई। ईमान सिंह खारा नाम के एक वकील ने पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दाखिल कर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की अपील की है, उनका आरोप है कि फिल्म में सिखों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है।

Kangana Ranaut

इसके अलावा, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कंगना रनौत और फिल्म के प्रोड्यूसर को नोटिस भेजा है, जिसमें सिख समुदाय से माफी मांगने की मांग की गई है। फिल्म के ट्रेलर को डिजिटल प्लेटफॉर्म से हटाने की भी मांग की जा रही है।

जान से मारने की धमकी

फिल्म को लेकर जारी विवादों के बीच, 26 अगस्त को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व ट्विटर) पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें विक्की थॉमस मसीह कंगना को जान से मारने की धमकी दे रहा था। कंगना ने इस वीडियो को री-पोस्ट करते हुए पंजाब पुलिस, हिमाचल पुलिस और महाराष्ट्र डीजीपी से उचित कार्रवाई की मांग की है।

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस श्रीलेखा मित्रा ने डायरेक्टर रंजीत पर लगाए यौन शोषण के आरोप

फिल्म की कहानी और स्टारकास्ट

‘इमरजेंसी’ फिल्म 1975 में भारत में लगाए गए आपातकाल की घटनाओं को दर्शाती है। कंगना रनौत इस फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं और इसके साथ-साथ वे फिल्म की निर्देशक भी हैं। फिल्म में अनुपम खेर, मनीषा कोइराला, महिमा चौधरी और मिलिंद सोमन जैसे बॉलीवुड के बड़े नाम भी नजर आएंगे। पहले कंगना ने इस फिल्म की रिलीज 24 नवंबर 2023 के लिए तय की थी, लेकिन फिर इसे 14 जून 2024 के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब यह फिल्म 6 सितंबर 2024 को रिलीज होने वाली है, और इसके प्रचार के दौरान उठ रहे विवाद इसके प्रति दर्शकों की जिज्ञासा को और बढ़ा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: कंगना की बेबाकी और राष्ट्रवाद बनी दुश्मन

Spread the news