kim kardashian: मुकेश अंबानी (mukesh ambani) के बेटे अनंत अंबानी और राधिका की शादी की चर्चा देश ही नहीं दुनिया में भी हो रही है। वहीं अनंत और राधिका की शादी में शामिल हस्तियां भी सुर्खियों में बने हुए हैं। शाही शादी में विदेशी मेहमानों ने जो समा बांधा उसकी चर्चा इतनी जल्द समाप्त होने वाली नहीं है। अनंत और राधिका की शादी में एक्टर किम कार्दशियन (kim kardashian) की यहां की हास्तियों के साथ सेल्फी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। सेल्फी के साथ किम कार्दशियन (kim kardashian) की खूबसूरती का लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।

कौन हैं kim kardashian

किम कार्दशियन (kim kardashian) एक बहुआयामी व्यक्तित्व हैं, जिन्होंने अपने कॅरियर, व्यवसाय और सामाजिक कार्यों के माध्यम से खुद को एक आइकन के रूप में स्थापित किया है। उनकी कहानी यह दर्शाती है कि कैसे एक व्यक्ति अपने संघर्षों को पार कर एक सफल जीवन जी सकता है और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। किम कार्दशियन एक अमेरिकी टेलीविजन व्यक्तित्व, व्यवसायी और सामाजिक मीडिया प्रभावशाली हैं। उनका नाम न केवल मनोरंजन जगत में बल्कि व्यवसाय, फैशन और सोशल मीडिया में भी एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है।

kim kardashian

किम कार्दशियन का प्रारंभिक जीवन

किम कार्दशियन का जन्म 21 अक्टूबर 1980 को लॉस एंजेलेस, कैलिफोर्निया में हुआ। उनके पिता, रोबर्ट कार्दशियन, एक प्रसिद्ध वकील थे, जिन्होंने ओ.जे. सिम्पसन के मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनकी माता, क्रिस जेनर, एक टीवी प्रोड्यूसर और मैनेजर हैं। किम के चार भाई-बहन हैं: कोर्टनी, ख्लोए, रोब और एक आधी बहन, काइली जेनर।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kim Kardashian (@kimkardashian)

करियर की शुरुआत

किम ने अपने करियर की शुरुआत एक स्टाइलिस्ट और पर्सनल शॉपर्स के रूप में की। 2007 में, उनके जीवन पर आधारित रियलिटी शो “कीपिंग अप विद द कार्दशियन” ने उन्हें एक घरेलू नाम बना दिया। इस शो ने कार्दशियन परिवार की दैनिक जिंदगी को दिखाया और उन्हें व्यापक प्रसिद्धि दिलाई।

व्यवसायिक उपलब्धियाँ

किम कार्दशियन ने केवल रियलिटी टीवी तक सीमित नहीं रहीं, बल्कि उन्होंने कई व्यवसाय भी शुरू किए:

1. KKW Beauty: किम ने 2017 में अपनी ब्यूटी ब्रांड की स्थापना की, जो बहुत सफल रहा और इसके उत्पादों ने बाजार में धूम मचा दी।

2. Skims: 2019 में, उन्होंने एक फेमस शॉपिंग लाइन शुरू की, जो आकार और फिटिंग में विविधता के लिए जानी जाती है।

3. सोशल मीडिया: किम के सोशल मीडिया पर करोड़ों फॉलोअर्स हैं, जिससे वह विज्ञापन और ब्रांड प्रमोशन में एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kim Kardashian (@kimkardashian)

सामाजिक कार्य

किम कार्दशियन ने सामाजिक मुद्दों पर भी ध्यान केंद्रित किया है। उन्होंने कई बार जेल सुधार, पुलिस सुधार और अन्य सामाजिक न्याय के मुद्दों पर आवाज उठाई है। उन्होंने कई कैदियों की रिहाई के लिए भी काम किया है, जिनमें से कई ने अपनी निर्दोषिता साबित की है। किम का व्यक्तिगत जीवन भी सुर्खियों में रहा है। उन्होंने पहले क्रिस हम्फ्रीज से शादी की, लेकिन यह शादी केवल 72 दिनों तक चली। बाद में, उन्होंने रैपर कान्ये वेस्ट से शादी की, जिनसे उनके चार बच्चे हैं: नॉर्थ, सेंट, शिकागो, और साम। हालांकि, 2021 में उनकी शादी का अंत हो गया।

इसे भी पढ़ें: किम कार्दशियन के बॉयफ्रेंड का खुलासा, नहीं था कोई एतराज

इसे भी पढ़ें: Pauranik Katha: जानें क्या है लक्ष्मण रेखा

Spread the news