Gonda: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के परिणाम आ चुके हैं। इस बार भी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट में रिकॉर्ड छात्र सफल हुए हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद के ब्लॉक परसपुर अंतर्गत चारहुँवा गांव की रहने वाले अवंतिका सिंह (Avantika Singh) ने इंटर में जिला टॉप किया है। अवंतिका ने 500 में 480 अंक प्राप्त कर न सिर्फ जिला टॉपर बनीं, वहीं टॉप टेन में वह आठवें स्थान पर हैं। अवंतिका सिंह (Avantika Singh) की सफलता पर गांव वालों के साथ आसपास के लोगों में खुशी का माहौल है। लोग अवंतिका सिंह (Avantika Singh) के घर पहुंचकर गांव व जिले का मान बढ़ाने की बधाई देने के साथ खुशी जाहिर कर रहे हैं। बता दें कि अवंतिका सिंह के पिता व माता दोनों शिक्षक हैं।

अवंतिका के पिता कौड़िया बाजार स्थित जनता इंटर कॉलेज में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं, तो वहीं माता प्राथमिक विद्यालय पूरे पर्सन में शिक्षामित्र हैं। अवंतिका ने गांव में रहकर ही पढ़ाई की और जिले में 96 प्रतिशत मार्क के साथ टॉप कर इतिहास रच दिया। अवंतिका की मां पूनम सिंह ने बताया कि अवंतिका रोज 5 से 6 घंटे पढ़ाई में लगी रहती थी। उसकी मेहनत देखकर हमें तो पूरा भरोसा था कि वह अच्छे अंक के साथ पास होगी। मगर इस बात का अंदाजा न था कि वह जिला टॉप कर कुछ इस तरह से नाम रोशन करेगी। वहीं अवंतिका सिंह ने बताया कि मुझे पढ़ाई में माता-पिता का पूरा सहयोग मिला। परीक्षा बेहतर हुई थी, तो परिणाम भी बेहतर आना था। हालांकि मैंने कभी जिला टॉपर बनने की कामना नहीं की थी। अवंतिका ने बताया कि वह आगे चलकर सिविल सर्विसेज ज्वाइन करना चाहती हैं।

इसे भी पढ़ें: विकास नहीं, विभाजन करते हैं कांग्रेस व जेडीएस

अजय कुमार सिंह ने पहुंच कर दी बधाई

अवंतिका सिंह के जिला टॉप करने पर एक तरफ जहां ग्रामवासियों व रिश्तेदारों से बधाई संदेश आ रहे हैं, वहीं इसकी जानकारी होने पर कर्नलगंज से बीजेपी विधायक अजय सिंह भी अवंतिका सिंह के घर पहुंचे। यहां उन्होंने अवंतिका के साथ केक काटकर सफलता की बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरी विधानसभा की बेटी अवंतिका सिंह ने जिला टॉप करने के साथ टॉप 10 में आठवां स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने अवंतिका सिंह के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की।

इसे भी पढ़ें: बुलेट ट्रेन सेवा से भी जुड़ेगा यूपी का मेडिकल डिवाइस पार्क

Spread the news