Vinesh Phogat: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आंदोलन छेड़ने वाली प्रसिद्ध रेस्लर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) अब किसान आंदोलन के बहाने बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाने में जुट गई हैं। विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) बीजेपी के दबंग नेता बृजभूषण का राजनीतिक कैरियर मुश्किल में डालकर अब खुद राजनीति में पदार्पण करने की कोशिश में हैं। हालांकि बृजभूषण शरण सिंह पर यौवन शोषण का आरोप लगाकर उन्होंने जिस तरह प्रदर्शन किया था, उससे लगने लगा था कि उनका पूरा आंदोलन राजनीति से प्रेरित है, जिसकी कलई अब खुल चुकी है। विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) के पीछे कौन लोग थे वह चेहरे सार्वजनिक हो चुके हैं। वहीं विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) की जल्द राजनीति में इंट्री को लेकर कयासबाजी तेज हो गई है। महिला खिलाड़ी किसानों के आंदोलन के जरिए एकबार फिर से बीजेपी के खिलाफ अपने अभियान को धार देने के लिए किसानों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है।

गौरतलब है कि 31 अगस्त को किसानों के आंदोलन को 200 दिन पूरे हो गए, और इस अवसर पर शंभू बॉर्डर पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस मौके पर प्रसिद्ध रेस्लर विनेश फोगाट भी उपस्थित हुईं, जहां उन्हें किसानों द्वारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। विनेश ने इस अवसर पर अपनी बात रखते हुए कहा कि सरकार को किसानों की समस्याओं और मांगों को गंभीरता से सुनना चाहिए।

विनेश ने मीडिया से बातचीत में कहा, किसान 200 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं, और यह स्थिति देखकर हमें दुख होता है। किसान देश की रीढ़ की हड्डी हैं, और इनकी समस्याओं को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। सरकार ने किसानों से जो वादे किए थे, उन्हें पूरा करना चाहिए। अगर यह लोग यूं ही सड़कों पर बैठे रहेंगे, तो देश की प्रगति रुक जाएगी। जब उनसे यह सवाल किया गया कि क्या वह आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में भाग लेंगी, तो विनेश ने इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। उनकी चुप्पी ने अटकलों को जन्म दिया है कि वह चुनावी राजनीति में कदम रख सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Brij Bhushan Sharan Singh के खिलाफ पहलवानों ने खोला मोर्चा

विनेश के चुनाव लड़ने की संभावनाओं पर चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि उनके शानदार ओलंपिक प्रदर्शन के बाद हरियाणा कांग्रेस ने उन्हें राज्यसभा भेजने की मांग की थी। इसी बीच, जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने भी विनेश को राज्यसभा के लिए नामित करने की सिफारिश की थी। हाल ही में कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने भी उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव किया था, और विनेश ने रेस्लिंग से संन्यास लेने की घोषणा की थी, जिससे यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि वह राजनीति में कदम रख सकती हैं। किसानों के आंदोलन और विनेश फोगाट की राजनीति में संभावित भूमिका के संदर्भ में आगे क्या होता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

इसे भी पढ़ें: बृजभूषण के बयान पर पहलवानों ने दिखाए तेवर

Spread the news