Terrorist attack in Baramulla: जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादी गतिविधियों का एक नया मामला सामने आया है। वाटरगाम रफी बाद क्षेत्र में स्थित एक पुलिस पोस्ट पर आतंकवादियों ने घातक हमला किया है। यहां आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस के जवान तुरंत सक्रिय हो गए और जवाबी कार्रवाई की। फिलहाल, इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

इस घटना से कुछ दिन पहले, उधमपुर जिले में भी एक similar हमला हुआ था। आतंकवादियों ने सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त दल पर हमला कर दिया था। इस हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के इंस्पेक्टर कुलदीप सिंह की मौत हो गई थी। हमला तब हुआ जब गश्ती दल बसंतगढ़ के डुडु इलाके में था। आतंकवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग की और सीआरपीएफ के 187वीं बटालियन के इंस्पेक्टर को गोली मार दी। इंस्पेक्टर की अस्पताल में मौत हो गई, और आतंकवादी मौके से भाग गए।

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस श्रीलेखा मित्रा ने डायरेक्टर रंजीत पर लगाए यौन शोषण के आरोप

जम्मू-कश्मीर में इन हमलों का समय चुनावी माहौल के साथ मेल खाता है, क्योंकि केंद्र शासित प्रदेश में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। 2014 के बाद पहली बार विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, और इससे पहले 2019 में अनुच्छेद 370 के हटने के बाद से चुनाव नहीं हुए थे। चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में तीन चरणों में मतदान कराने का निर्णय लिया है।

पहले चरण के मतदान की तारीख 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और तीसरे चरण के लिए 1 अक्टूबर निर्धारित की गई है। नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। आतंकी घटनाओं के पीछे का उद्देश्य संभवतः चुनावी माहौल में डर और असुरक्षा का माहौल बनाना है। चुनावों को देखते हुए, सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किया जा रहा है। संवेदनशील क्षेत्रों में थ्री-टियर सुरक्षा व्यवस्था लागू की गई है और अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। चुनावी प्रक्रिया को शांतिपूर्ण और सुरक्षित बनाने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से लिया संन्यास

Spread the news