Swati Maliwal Case: दिल्ली के ड्रामेबाज अरविंद केजरीवाल की पार्टी का एक और तमाशा इन दिनों सुर्खियों में है। इस बार पार्टी के ड्रामे को सीएम केजरीवाल की तरह झूठ बोलने और मौका देखकर रंग बदलने में माहिर स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) अंजाम दे रही हैं। हालांकि इस मामले में आम आदमी पार्टी ने पहले स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) का पक्ष लिया था, लेकिन अब पूरी पार्टी मारपीट के आरोपी केजरीवाल के पीए विभव कुमार के साथ खड़ी हो गई है। आम आदमी पार्टी की तरफ से स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) को गलत और सियासी एजेंट बताने की कोशिश की जा रही है। यही वजह है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास में जहां सांसद स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) के साथ अभद्रता व मारपीट की घटना हुई, उसका सही सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक करने की जगह आम आदमी पार्टी इसे टुकड़ों के शेयर करके स्वाति मालीवाल को गलत ठहराने की कोशिश कर रही है।

आम आदमी पार्टी में राजनीति चमकाने के लिए पिता पर गंभीर आरोप लगाने वाली स्वाति मालीवाल अपने साथ हुई अभद्रता की घटना से काफी आहत हैं। कभी केजरीवाल के इशारे पर दिल्ली पुलिस को बदनाम करने की नाकाम कोशिश कर चुकी स्वाति मालीवाल को आज दिल्ली पुलिस से न्याय की उम्मीद है। फिलहाल आम आदमी पार्टी स्वाति मालीवाल से पूरी तरह से अपना पल्ला झाड़ लिया है। क्योंकि घटना के बाद आप सांसद संजय सिंह ने जहां स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी की बात स्वीकार की थी, वहीं आप नेता आतिशी ने स्वाति मालीवाल पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए उन्हें सियासी मोहरा बताया है।

आतिशी का आरोप है कि स्वाति साजिश के तहत सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास आयीं थीं। इधर, सीएम आवास की कई तरह का सीसीटीवी फुटेज आने के बाद स्वाति ने एक बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि मामले में सीसीटीवी फुटेज के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। मालीवाल ने कहा है कि ‘मुझे सूचना मिली है कि अब ये लोग घर के CCTV से छेड़छाड़ करवा रहा है…’ गौरतलब है कि शुक्रवार से ही स्वाति अपने ट्वीटर पर लगातार पोस्ट कर रही है। इसी कड़ी में उन्होंने लिखा था कि हर बार की तरह इस बार भी इस राजनीतिक हिटमैन ने खुद को बचाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं। उन्होंने लिखा कि अपने लोगों से ट्वीट्स करवाके, आधी बिना संदर्भ की वीडियो चलाके इसे लगता है ये इस अपराध को अंजाम देके खुद को बचा लेगा। कोई किसी को पीटते हुए वीडियो बनाता है भला? घर के अंदर की और कमरे की CCTV फ़ुटेज की जांच होते ही सत्य सबके सामने होगा।

शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीम ने विभव कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। गिरफ्तारी से बचने के लिए केजरीवाल के पीए विभव कुमार फरार हो गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलिजेंस टीम विभव की लोकेशन ट्रेस कर छापेमारी कर रही है। विभव कुमार की तलाश में दिल्ली पुलिस की एक दर्जन से अधिक टीमें लगी हुई हैं। सूत्रों की मानें तो दिल्ली पुलिस घटना का क्रम को समझने के लिए सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण कर रही है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 13 मई को सीएम केजरीवाल के आवास पर स्वाति मालिवाल के साथ क्या-क्या हुआ जानने के दिल्ली पुलिस सीएम आवास के गेट पर मौजूद सभी लोगों से पूछताछ करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, स्वाति मालीवाल जिस टैक्सी से केजरीवाल के आवास पहुंची थीं, दिल्ली पुलिस उस टैक्सी ड्राइवर का भी बयान दर्ज करेगी। इसके अलावा केजरीवाल के घर पर वह जिन लोगों से मिलीं, उनके भी बयान दर्ज किए जाएंगे। फिलहाल दिल्ली पुलिस विभव कुमार की लोकेशन का पता लगा रही है। अमृतसर में विभव कुमार के होने की संभावना है। दिल्ली पुलिस की करीब 10 टीमों में से चार टीमें अमृतसर में बिभव की लोकेशन का पता लगा रही हैं।

जानकारी के मुताबिक, स्वाति पर कथित हमले के कुछ दिनों बाद गुरुवार को सिविल लाइंस पुलिस ने शिकायत के आधार पर अरविंद केजरीवाल के पीए विभव कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, विभव कुमार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 (किसी महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 506 (आपराधिक धमकी के लिए सजा), 509 (शब्द इशारा या अपमान करने के इरादे से किया गया कृत्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें: स्वाति से मारपीट मामले में दिल्ली पुलिस दर्ज करेगी केजरीवाल का बयान

इसे भी पढ़ें: ब्रिटिश साम्राज्यवाद के विरुद्ध पहली क्रान्ति के नायक

Spread the news