बस्ती: नीट परीक्षा में रूपम वर्मा ने 720 में 625 अंक प्राप्त कर सफलता का कीर्तिमान बनाया। गनेशपुर मिनी औद्योगिक क्षेत्र के निवासी राजेश कुमार चौधरी की पुत्री रूपम वर्मा ने इस सफलता का श्रेय गुरुजनों, माता-पिता, परिजनों और अपनी नानी को दिया है। वह चिकित्सक बनकर मानवता की सेवा करना चाहती है। रूपम वर्मा ने अपनी शिक्षा दीक्षा गनेशपुर केन्द्रीय विद्यालय से किया है। उसकी सफलता से परिजनों में प्रसन्नता है।

रूपम वर्मा शुरू से ही पढ़ने में काफी तेज रही है और हर परीक्षा में उसे अच्छे अंक मिले हैं। रूपम की दक्षता को देखते हुए उनकी नानी चंद्रावती देवी ने उसे आगे बढ़ाने में पूरा सहयोग किया है। चंद्रावती देवी जो खुद एएनएम रह चुकी हैं, वह बेटियों को पढ़ने और आगे बढ़ने की पक्षधर हैं। गौर विकास खंड के बेलघाट गांव में तैनाती के दौरान वह यहीं पर निवास करती थी। गांव में पढ़ाई का अनुकूल माहौल न होने की वजह से उन्होंने रूपम वर्मा और उसकी छोटी बहन का एडमीशन केंद्रीय विद्यालय बस्ती में करा दिया था।

इसे भी पढ़ें: मेदांता अस्पताल पर फर्जी बीमारी बताकर पैसे लूटने का आरोप

नानी से मिली प्रेरणा से रूपम वर्मा चिकित्सक बनना चाहती हैं। इसके लिए वह काफी मेहनत भी कर रही हैं। कई प्रतियोगी परीक्षाओं में वह सफल भी हो चुकी हैं। बावजूद इसके वह चिकित्सक बनने के अपने लक्ष्य को साधने में लगी हैं।

इसे भी पढ़ें: दुपहरी के सूरज को दीया दिखाते लोग

Spread the news