Ranjith: हाल ही में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री (Malayalam film industry) में #MeToo अभियान ने एक बार फिर सुर्खियां बटोरी हैं, और इस बार प्रमुख फिल्म निर्देशक रंजीत पर यौन दुराचार के गंभीर आरोप लगे हैं। ताजा आरोप के तहत एक युवा अभिनेता ने रंजीत पर 2012 में यौन शोषण का आरोप लगाया है। इस शिकायत के बाद पुलिस ने रंजीत के खिलाफ दो अलग-अलग मामले दर्ज किए हैं, और कोझिकोड में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

युवा अभिनेता ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि रंजीत ने उसे एक होटल में बुलाया, जहां उसे नग्न होने के लिए मजबूर किया गया और उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया। अभिनेता का कहना है कि वह उस समय समझ नहीं पाया कि यह ऑडिशन का हिस्सा नहीं था, और अगली सुबह उसे पैसे भी दिए गए।

रंजीत के खिलाफ यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले, एक बंगाली अभिनेता ने भी रंजीत पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। कोच्चि पुलिस ने उस शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की है, जिसमें कहा गया है कि एक होटल में पीड़ित के साथ मारपीट की गई। रंजीत ने इन आरोपों को पूरी तरह से नकारते हुए कहा कि वे केवल फिल्म ‘पलेरी मणिक्यम’ के लिए ऑडिशन देने के लिए बुलाए गए थे। रंजीत का कहना है कि अभिनेता को इस भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं मानते हुए उन्हें वापस भेज दिया गया था।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान पर चीन का ऋण, युआन मुद्रा से अरबों का कर्ज

राज्य सरकार ने आरोपों की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक सात सदस्यीय विशेष जांच दल का गठन किया है, जो इस मामले की गहराई से जांच करेगा। इस बीच, रंजीत ने विपक्षी दलों के दबाव को देखते हुए केरल राज्य चलचित्र अकादमी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। इस विवाद ने फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर यौन उत्पीड़न के मामलों पर गंभीर चर्चा शुरू कर दी है, और यह देखना होगा कि जांच के परिणाम क्या होते हैं।

इसे भी पढ़ें: कविता लिखने पर पाक ब्लॉगर अस्मा गिरफ्तार

Spread the news