Pune Rain: महाराष्ट्र के पुणे और मुंबई में भारी बारिश के कारण खदकवासला डैम (Khadakvasla Dam) से पानी को छोड़ने के निर्देश जारी किए गए हैं। डैम ने 25 जुलाई को अपनी पूरी क्षमता तक भर ली थी, जिसके बाद पुणे के नियंत्रण कार्यालय ने सुबह 6 बजे डैम से मुठा नदी में प्रति घंटे 40,000 क्यूसेक्स की गति से पानी छोड़ने का निर्णय लिया। पूर्व में सुबह 4 बजे प्रति घंटे 27,203 क्यूसेक्स की गति से पानी छोड़ा गया था।

इसके अलावा, पुणे में रात में हुई भारी बारिश के कारण एकटा नगरी और वित्तल नगर क्षेत्रों में पानी घरों और इमारतों में पहुंच गया है। पुणे फायर डिपार्टमेंट ने लोगों को इन इलाकों से निकालने के लिए नावें लाई हैं। भारी बारिश की वजह से मुंबई में भी जलभराव हो रहा है और ब्रिहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने इसके बारे में अलर्ट जारी किया है। मुंबई में भी ज़ोरदार बारिश के आसार हैं, जहां विशिष्ट स्थानों पर 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की गति के हवाओं की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: श्रीराम के प्रति कुटिल वाणी से साधु रो पड़ा

महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में भी भारी बारिश की पूर्वानुमानित गिरावट के बारे में भारी अलर्ट जारी किया गया है, और लोगों को संकेत दिए गए हैं कि वे आवश्यकता के अनुसार ही बाहर निकलें। इस समय, वर्तमान में तेज बारिश और उसके परिणाम स्पष्टीकरण के लिए लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें: रोजगार पर फोकस

Spread the news