New Zealand vs India: भारत से होने वाले मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। मैच में टॉस हारने के बाद टॉम लैथम ने यह निर्णय किया है। पुणे की पिच सूखी है, जो स्पिनरों के लिए अच्छे लंबाई की है। इससे यह स्पष्ट है कि यह बल्लेबाजी करने के लिए एक सही पिच है।

कैन विलियमसन के टेस्ट से बाहर होने के कारण न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी में कोई बदलाव नहीं हुआ। मैट हेनरी के ग्लूट नॉजिल के कारण गेंदबाजी में बदलाव हुआ, और मिशेल सैंटनर को अतिरिक्त स्पिन विकल्प के रूप में शामिल किया गया। सैंटनर श्रीलंका के दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लौटे हैं।

भारत ने तीन बदलाव किए हैं। वाशिंगटन सुंदर, जो पहले स्क्वाड का हिस्सा नहीं थे, को कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया गया। भारत शायद अपनी बल्लेबाजी को मजबूत करना चाहता था, साथ ही न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ गेंद को बाहर लाने के लिए स्पिन-बॉलिंग ऑलराउंडर की जरूरत थी।

शुभमन गिल ने अपने नंबर 3 के स्थान पर वापसी की, और सरफराज खान को पिछले टेस्ट में 150 रन बनाने के लिए पुरस्कृत किया गया। गिल के लिए KL राहुल को बाहर होना पड़ा। तीसरा बदलाव एक जैसा था: अक्ष दीप को मोहम्मद सिराज की जगह लिया गया, जिन्होंने कुछ अच्छे प्रदर्शन किए हैं लेकिन भारत को वांछित विकेट नहीं दिला पाए।

इसे भी पढ़ें: धनतेरस की जानें सही तारीख और पूजा विधि

न्यूजीलैंड टीम: 1. टॉम लैथम (कप्तान), 2. डेवोन कॉनवे, 3. विल यंग, 4. राचिन रविंद्र, 5. डेरिल मिशेल, 6. टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), 7. ग्लेन फिलिप्स, 8. मिशेल सैंटनर, 9. टिम साउदी, 10. विल ओ’रूर्क, 11. अजाज पटेल।

भारत टीम: 1. यशस्वी जायसवाल, 2. रोहित शर्मा (कप्तान), 3. शुभमन गिल, 4. विराट कोहली, 5. ऋषभ पंत (विकेटकीपर), 6. सरफराज खान, 7. रविंद्र जडेजा, 8. आर. अश्विन, 9. वाशिंगटन सुंदर, 10. जसप्रीत बुमराह, 11. अक्ष दीप।

इसे भी पढ़ें: हिन्दू पर्व-त्योहार बन गये लव जिहाद के आधार

Spread the news