Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया, जिसके बाद उनकी नई आवास की तलाश तेज हो गई है। दिल्ली की अब नई मुख्यमंत्री आतिशी हैं, और केजरीवाल जल्द ही सरकारी सीएम आवास को खाली करने की तैयारी कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से केजरीवाल के लिए आवास आवंटित करने की मांग की है, लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक उत्तर नहीं आया है। इस बीच, पार्टी के विधायक, पार्षद, कार्यकर्ता, और आम नागरिक उनके लिए घर की पेशकश कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि जो विकल्प सामने आए हैं, उनमें से अधिकतर नई दिल्ली क्षेत्र के बाहर हैं।

नए आवास की प्राथमिकताएं

पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल अपने निर्वाचन क्षेत्र नई दिल्ली के आसपास रहने को प्राथमिकता दे रहे हैं, ताकि वह अपने क्षेत्र से जुड़े रह सकें। हालांकि, उनके नए ठिकाने का चयन अभी बाकी है, लेकिन उम्मीद जताई जा रही है कि वह जल्द ही कोई निर्णय लेंगे। आप सांसद संजय सिंह ने 18 सितंबर को कहा था कि केजरीवाल कुछ हफ्तों में सरकारी आवास को खाली कर देंगे। इस्तीफा देते समय केजरीवाल ने स्पष्ट किया था कि वह सभी सरकारी सुविधाओं को छोड़ देंगे।

इसे भी पढ़ें: कानपुर टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर 60 साल बाद किया गेंदबाजी का फैसला

गौरतलब है कि 17 सितंबर को दिए गए अपने इस्तीफे में केजरीवाल ने कहा था कि कुछ लोग उनकी ईमानदारी पर सवाल उठा रहे हैं, इसलिए वह तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक दिल्ली की जनता उन्हें दोबारा नहीं चुन लेती। उन्होंने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव में वोट देने का मकसद यही होना चाहिए कि अरविंद केजरीवाल ईमानदार हैं। इस स्थिति में, सभी की नजरें अब उनके नए आवास पर हैं, और यह देखना होगा कि वे किस स्थान पर निवास करते हैं।

इसे भी पढ़ें: धान की नई प्रजाति डायबिटीज के खतरे को करेगी कम

Spread the news