Atishi: आतिशी मार्लेना (Atishi Marlena) पर किए गए विवादास्पद टिप्पणियों के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) ने राज्यसभा की सदस्य स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) से इस्तीफा देने की मांग की है। दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी (Atishi Marlena) को नामित किए जाने पर मालीवाल (Swati Maliwal) ने आतंकी अफजल गुरु को लेकर उनके पारिवारिक पृष्ठभूमि पर टिप्पणी की थी। मालीवाल (Swati Maliwal) की टिप्पणियों ने आम आदमी पार्टी के भीतर एक बड़ा विवाद खड़ा कर दिया है।

AAP के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडे ने आरोप लगाया कि मालीवाल ने राज्यसभा की टिकट AAP से ली है, लेकिन उनकी टिप्पणियों से ऐसा लगता है कि बीजेपी की लाइन पर चल रही हैं। पांडे ने कहा कि मालीवाल ने AAP से राज्यसभा की टिकट ली, लेकिन उनकी टिप्पणियां बीजेपी की स्क्रिप्ट पर आधारित हैं। अगर उनमें थोड़ी भी शर्म है, तो उन्हें राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे देना चाहिए और बीजेपी की टिकट से राज्यसभा का रास्ता अपनाना चाहिए।

बता दें कि स्वाति मालीवाल और पार्टी के बीच मतभेद तब बढ़े जब उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहायक बिभव कुमार ने उन पर मुख्यमंत्री के घर में हमला किया। इस घटना के बाद मालीवाल की आम पार्टी के साथ संबंध और भी बिगड़ गए।

गौरतलब है कि AAP ने मंगलवार की सुबह आतिशी को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में नामित किया, क्योंकि अरविंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर चुके थे। केजरीवाल ने कहा है कि वह तब तक मुख्यमंत्री का पद नहीं लेंगे जब तक उनकी पार्टी को आगामी चुनावों में लोगों द्वारा पुनः नहीं चुना जाता।

वहीं आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने आतिशी की नियुक्ति पर कड़ी टिप्पणियाँ कीं और इसे दिल्ली के लिए एक “दुखद दिन” बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि आतिशी के परिवार ने आतंकवादी अफज़ल गुरु को फांसी से बचाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी थी। आज दिल्ली के लिए एक बहुत ही दुखद दिन है। आज एक महिला, जिसका परिवार आतंकवादी अफज़ल गुरु को फांसी से बचाने के लिए संघर्ष करता रहा है, दिल्ली की मुख्यमंत्री बन रही है। उनके परिवार ने राष्ट्रपति को अफज़ल गुरु को बचाने के लिए दया याचिकाएं लिखी थीं, मलिवाल ने अपनी ऑनलाइन पोस्ट में लिखा।

इसे भी पढ़ें: Atishi होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री

उन्होंने आतिशी को “डमी सीएम” करार देते हुए उनके परिवार पर राजनीतिक साजिश का आरोप भी लगाया। उनके अनुसार, अफज़ल गुरु निर्दोष था और एक राजनीतिक साजिश का शिकार हुआ। हालांकि आतिशी मार्लेना केवल एक ‘डमी सीएम’ हैं, फिर भी यह मुद्दा देश की सुरक्षा से संबंधित है। भगवान दिल्ली की रक्षा करें, दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष ने कहा। आतिशी, जो वर्तमान में दिल्ली की शिक्षा मंत्री हैं, ने अभी तक मालीवाल की टिप्पणियों पर कोई सार्वजनिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इसे भी पढ़ें: 2030 तक दुनिया का हर पांचवां व्यक्ति बोलेगा हिंदी

Spread the news