Vinesh Phogat: विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने जापान की दिग्गज यूई सुसाकी को हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। विनेश ने पहले राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए सुसाकी को मात दी, जो ओलंपिक चैंपियन हैं। इस जीत ने उनकी पुनर्वापसी को साबित किया है और वे अब क्वार्टरफाइनल में जाने के लिए तैयार हैं।

Neeraj Chopra ने फाइनल में बनाई जगह

नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने 89.34 मीटर की थ्रो के साथ फाइनल में जगह बना ली है। नीरज, जो एक शानदार फॉर्म में हैं, ने अपने पहले प्रयास में ही 89.34 मीटर का थ्रो किया और फाइनल में अपनी जगह पक्की की। वह स्वर्ण पदक की उम्मीदों के साथ फाइनल में उतरेंगे। चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने ऑटोमेटिक क्वालिफिकेशन मार्क 84 मीटर को सरलता से पार करने की कोशिश की है। दूसरी ओर, किशोर जेना ने पिछले एशियन गेम्स में 87.54 मीटर का थ्रो किया था, लेकिन पिछले कुछ समय से 80 मीटर के निशान को पार करने में संघर्ष कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Sports News: विक्टर ने दो गोल के साथ दर्ज की जीत

भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला जर्मनी से

हर्मनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारतीय हॉकी टीम ने टोक्यो में जीते गए कांस्य पदक के मुकाबले की पुनरावृत्ति में दुनिया की चैंपियन जर्मनी से मुकाबला करना है। इस मैच में भारत को निलंबित अमित रोहिदास की कमी खलेगी।

टेबल टेनिस में मणिका बत्रा और उनकी टीम ने रोमेनिया को 3-2 से हराया है। महिला टीम ने क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रही। दूसरी ओर, पुरुष टीम को चाइना के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करते हुए काफी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें: Bangladesh Protest: बोले जयशंकर, हालात पर नजर

Spread the news