UP Mission Rojgar: मिशन रोजगार के तहत मंगलवार को वाराणसी में वृहद रोजगार मेले का आयोजन होने जा रहा है। इस रोजगार मेले में युवाओं को विदेश में नौकरी पाने का अवसर मिलेगा। योगी सरकार युवाओं को उनके टैलेंट के मुताबिक नौकरी दिलाने के लिए राष्ट्रीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पूर्वांचल तक लेकर आ रही है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, वाराणसी में 27 अगस्त को लगने वाले रोजगार मेले में मंगलवार को भी रोजगार संगम पोर्टल rojgaarsangam.up.gov.in पर पंजीयन कराके अभ्यर्थी मेले में सम्मिलित हो सकते हैं।

9 से अधिक कम्पनियां लेंगी हिस्सा

योगी सरकार बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्रदान करने के उद्देश्य से क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, वाराणसी में मंगलवार को रोजगार मेले का आयोजन करा रही है। वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में 9 से अधिक बहुराष्ट्रीय व राष्ट्रीय कंपनियां प्रतिभाग करेगी। जिसमें भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर युवाओं को देश-विदेश में नौकरी पाने का मौका प्रदान करेगी।

इसे भी पढ़ें: बांग्लादेश का जिक्र कर बोले सीएम योगी, एक रहेंगे तो नेक रहेंगे

इसके अलावा क्यूस कॉर्प लिमिटेड, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, जनकल्याण ट्रस्ट, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट कंपनी ऑफ़ ग्रुप, खेतिहर ऑर्गेनिक सलूशन,गीगा कॉर्पसोल, कहरवार एडुकेयर आदि कंपनी शामिल है। मेला प्रभारी ने बताया कि पोर्टल पर लगभग 200 युवाओं ने रोज़गार मेले में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण करा लिया है। आज ये संख्या और बढ़ने की पूरी सम्भावना है।

मंगलवार को भी पंजीकरण करा सकते हैं अभ्यर्थी

रोजगार मेला प्रभारी ने बताया कि आज मंगलवार को आयोजित होने वाले रोजगार मेला में प्रतिभाग करने हेतु अभ्यर्थियों को रोजगार संगम पोर्टल पर पंजीयन कराना आवश्यक है l मेले के आयोजन वाले दिन मंगलवार को भी पंजीकरण करके रोजगार मेले में सम्मिलित हुआ जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: हनुमानजी और कुम्भकर्ण युद्ध की कथा

Spread the news