Sports News: पाउ विक्टर ने बार्सिलोना के लिए दो गोल किए, जिससे टीम ने अमेरिका में एक दोस्ताना मैच में स्पेनिश प्रतिद्वंद्वी और ला लीगा चैंपियन रियल मैड्रिड को हराया। रियल मैड्रिड के पास इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी जूड बेलिंगहैम और फ्रांस के फॉरवर्ड किलियन एम्बाप्पे नहीं थे, जो इस गर्मी में जर्मनी में अपने-अपने देशों के लिए यूरोपीय चैंपियनशिप में खेलने के बाद क्लब के अमेरिका दौरे से बाहर थे।

इस सीज़न का पहला एएल क्लासिको न्यू जर्सी के मेटलाइफ स्टेडियम में खेला गया, जिसमें 12वें मिनट में भारी तूफान के कारण मैच को रोका गया। एक घंटे से अधिक समय की देरी के बाद खेल फिर से शुरू हुआ, और बार्सिलोना ने पहले हाफ के अंत से पहले 22 वर्षीय फॉरवर्ड विक्टर के हेडर से बढ़त बनाई, जो रॉबर्ट लेवांडोव्स्की की पास पर गोल किया।

थिबॉ कौरटुआस ने लेवांडोव्स्की के शॉट को अच्छे से रोक दिया, लेकिन विक्टर ने ब्रेक के तुरंत बाद अपना दूसरा गोल करके बार्सिलोना की बढ़त को दोगुना कर दिया। रियल मैड्रिड के लिए निको पैज ने अंतिम समय में एक गोल किया, लेकिन बार्सिलोना ने अपनी मजबूत रक्षा के साथ जीत बनाए रखी। विक्टर के दो गोलों के साथ, उन्होंने अमेरिका दौरे के दौरान बार्सिलोना के दो मैचों में तीन गोल किए हैं, जिसमें उन्होंने पहले इस सप्ताह प्रीमियर लीग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी के साथ 2-2 की बराबरी में भी गोल किया था।

इसे भी पढ़ें:  वक्फ बोर्डों के अधिकारों में कटौती की तैयारी, NDA सरकार कतरेगी पर

एंचेलोटी को हाल की हार की चिंता नहीं

यह रियल मैड्रिड की अमेरिका दौरे में दूसरी हार थी, पहले उन्हें इटली के एसी मिलान के खिलाफ 1-0 से हार का सामना करना पड़ा था। वे 6 अगस्त को नॉर्थ कैरोलिना में प्रीमियर लीग के क्लब चेल्सी के खिलाफ खेलेंगे, लेकिन रियल के कोच कार्लो एंचेलोटी अपने खिलाड़ियों की खेल समय पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, न कि परिणाम पर। विनिसियस जूनियर ने गर्मी में अपने पहले मिनट खेलते हुए तेज दिखे और एंचेलोटी ने कहा कि इन खेलों का उद्देश्य खिलाड़ियों को खेल का समय देना है, न कि परिणाम पर ध्यान केंद्रित करना।

उन्होंने कहा, हम अपनी तैयारी पर काम कर रहे हैं और खिलाड़ी धीरे-धीरे टीम में लौट रहे हैं। परिणाम इतना महत्वपूर्ण नहीं है। हम खिलाड़ियों को मिनट देने और उन्हें अच्छे आकार में लाने का लक्ष्य रख रहे हैं। हम रणनीतिक पहलुओं पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। यह 7 अगस्त से शुरू होगा। हम परेशान नहीं हैं। यह एक प्री-सीजन का मैच है और हम आठ खिलाड़ियों को मिस कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Triumph की बाइक्स पर 31 अगस्त तक विशेष डिस्काउंट ऑफर

Spread the news