लखनऊ: एसकेडी एकेडमी में आईसीएसई, आईएससी, यूपी बोर्ड और सीबीएसई बोर्ड में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं, उनके शिक्षकों एवं प्रधानाचार्यों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना के साथ हुई, जिसके बाद मुख्य अतिथियों कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, राज्य मंत्री दया शंकर सिंह, राज्य मंत्री जेपीएस राठौर, सेवानिवृत्त एडीजी मनोज सिंह, बाबा हरदेव सिंह द्वारा दीप प्रज्वलन करके सम्मान समारोह का उद्घाटन किया गया।

एसकेडी ग्रुप के चेयरमैन एसकेडी सिंह, निदेशक मनीष सिंह, उप निदेशक निशा सिंह, सहायक निदेशक कुसुम बत्रा और डीके सिंह द्वारा सभी अतिथियों को शॉल और बुके भेंट किए गए। मुख्यअतिथि स्वतंत्र देव सिंह ने भारत के सशक्तिकरण में युवाओं की भूमिका पर चर्चा करते हुए और इस कार्य में माता-पिता एवं शिक्षकों के सहयोग पर जोर दिया। उन्होंने इस संबंध में एसकेडी एकेडमी के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। चेयरमैन एसकेडी सिंह ने सभी छात्रों को आशीर्वाद दिया और उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रोत्साहित किया।

एसकेडी एकेडमी के निदेशक मनीष सिंह ने कहा कि ये उपलब्धि आपके छात्र जीवन का एक महत्वपूर्व पड़ाव है जहाँ से आपको भविष्य की सफलता का एक लंबा रास्ता तय करना है। जीवन में निरंतर उत्कृष्टता की ओर बढ़ने का प्रयास करते रहें और संसार से प्राप्त अनुभवों से सदैव सीखते रहें। उन्होंने बताया कि एसकेडी ग्रुप ऑफ़ एजुकेशन इंटरनेशनल स्कूल के माध्यम से ग्लोबल शिक्षा की ओर कदम बढ़ा रहा है जहाँ अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर उच्च गुणवत्तावाली शिक्षा समाज के सभी वर्गों को सुलभ होगी। आईएससी बोर्ड परीक्षाओं में श्रेया ने 98% अंकों के साथ उत्तीर्ण होकर अखिल भारतीय स्तर पर आठवां स्थान प्राप्त किया है। तन्वी मिश्रा ने 97.75% अंक प्राप्त किये जो अखिल भारतीय स्तर पर नौवां स्थान है।

आईसीएसई बोर्ड के लिए, अविका और निष्कर्ष दोनों ने 98.4% अंकों के साथ उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इन दोनों ने अखिल भारतीय स्तर पर आठवां स्थान प्राप्त किया। अवंतिका ने 98% अंक प्राप्त किये, जिसने उन्हें अखिल भारतीय रैंकिंग में दसवां स्थान दिलाया। यूपी बोर्ड टॉपर्स में, कौशल ने 96.6% अंकों के साथ इंटरमीडिएट स्तर पर राज्य में सातवां स्थान हासिल किया। हर्ष राज ने 95.6% स्कोर के साथ लखनऊ में सातवां स्थान प्राप्त किया। हाई स्कूल में, निशांत ने 95.7% अंक प्राप्त किये, जिससे उन्हें लखनऊ में छठा स्थान मिला। सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में हाई स्कूल की आस्था ने 97.8% अंक प्राप्त करके स्कूल में टॉप किया। नंदिनी ने कक्षा बारहवीं में 97.4% अंक प्राप्त किये, जिससे वह कक्षा बारहवीं में स्कूल की टॉपर बन गईं।

इसे भी पढ़ें: कम कीमत में अधिक फीचर्स, आपके लिए बेहतरीन स्कूटर्स

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले इन सभी छात्र छात्राओं को मोबाइल फोन, स्ट्रॉली बैग, घड़ियाँ, प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए। प्रिंसिपल, वाइस प्रिंसिपल, शिक्षकों और निरीक्षकों को भी बोर्ड परीक्षाओं 2024 में छात्रों की सफलता में उनके असाधारण योगदान के लिए चेक और उपहार देकर सम्मानित किया गया। सम्मानित अतिथियों ने छात्रों की उत्कृष्ट उपलब्धियों की प्रशंसा की और एसकेडी एकेडमी प्रबंधन, प्रिंसिपल और शिक्षकों को उनके समर्पण और मार्गदर्शन के लिए बधाई दी। कार्यक्रम का समापन एसकेडी एकेडमी की प्रिंसिपल डॉ. शैली श्रीवास्तव द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

इसे भी पढ़ें: कजली तीज की वह भयानक रात!

Spread the news