Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान 8 राज्यों की 57 सीटों पर जारी है। सात राज्यों में मतदान कड़ी सुरक्षा में शांतिपूर्ण रूप से चल रहा है, वहीं पश्चिम बंगाल में हर बार की तरह अंतिम चरण के मतदान में भी टीएमसी के गुंडों का उत्पात जारी है। जानकारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के कुलतली (129) इलाके में बूथ पर वोटिंग के दौरान जमकर हंगामा हुआ है। बीजेपी का आरोप है कि टीएमसी समर्थकों की भीड़ ने उपद्रव मचाते हुए EVM और VVPAT मशीन को तालाब में फेंक दिया है। टीएमसी समर्थकों ने पोलिंग एजेंट से मारपीट करने के साथ आगजनी भी की है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में शनिवार को पंजाब की सभी 13, उत्तर प्रदेश की 13, पश्चिम बंगाल की 9, बिहार की 8, ओडिशा की 6, हिमाचल प्रदेश की 4 और झारखंड की 3 तथा केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की एक लोकसभा सीट पर मतदान हो रहे हैं। सातवें चरण में पीएम मोदी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, रवि किशन, ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी, लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और अभिनेत्री कंगना रनौत समेत कई दिग्गजों के भाग्य को मतदाता फैसला करेंगे।

अंतिम चरण के मतदान में पश्चिम बंगाल जबरदस्त वोटिंग के साथ जमकर उपद्रव जारी है। टीएमसी समर्थक बीजेपी वोटरों को धमकाने के साथ पोलिंग एजेंटों से मारपीट पर उतारू हैं। राज्य के नॉर्थ 24 परगना के खरदह नगर पालिका के वार्ड नंबर 2 में मतदान शुरू होने से पहले ही समर्थकों का हंगामा हो गया। टीएमसी के गुंडों के उत्पात के खिलाफ स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। खरदह नगर पालिका के वार्ड नंबर 2 स्थित विवेकानंद स्टेडियम से सटे तृणमूल कांग्रेस के अस्थायी कार्यालय में उपद्रवियों ने हमला बोलकर आग लगा दी। आग से पूरा कार्यालय जलकर राख हो गया है। घटना के बाद से क्षेत्र में तनाव काफी बढ़ गया है।

इसे भी पढ़ें: नरेंद्र की तपस्थली में नरेंद्र, युग चक्रवर्ती की शक्ति साधना

कंगना रनौत ने डाला वोट

अंतिम चरण के मतदान में हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कंगना रनौत के भाग्य का फैसला होना है। कंगना ने सादगीपूर्ण तरीके से मतदान किया। बता दें कि कांग्रेस ने इस सीट पर कंगना रनौत के खिलाफ विक्रमादित्य सिंह को मैदान में उतारा है। उधर बिहार में राजद नेता तेजस्वी यादव ने मतदान करने के साथ लोगों से लोकतंत्र के इस महापर्व में बढ़ चढ़कर हिस्सेदारी करने की अपील की है। उन्होंने दावा किया कि इसबार बिहार में चौंकाने वाले नतीजे आएंगे।

इसे भी पढ़ें: भारतीय परिवारों की आत्मीय कथाकार

Spread the news