Assembly Election Results 2024: लोकसभा चुनावों के बीच अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में हुए विधानसभा चुनावों के लिए वोटों की गिनती जारी है। अरुणाचल प्रदेश विधानसभा की 60 में से 58 सीटों के रुझानों में यहां बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है। बीजेपी ने यहां बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। ताजा रुझानों में बीजेपी सबसे आगे 43 सीटों पर जीत के काफी करीब है। वहीं एनपीपी 6, कांग्रेस 0 और अन्य दल 9 सीटों पर आगे चल रहे हैं। उधर सिक्किम के रुझानों में एक बार फिर से सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम,SKM) की सरकार बनती दिख रही है। यहां एसकेएम बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया है। राज्य की 32 सीटों के रुझानों में सत्ताधारी SKM 31 सीटों पर आगे है, जबकि एक सीट पर एसडीएफ बढ़त बनाए हुए है।

गौरतलब है कि सिक्किम के मुख्यमंत्री और सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के प्रमुख प्रेम सिंह तमांग रेनॉक और सोरेंग-चाकुंग सीट से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और वह दोनों सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के पिंटसो नामग्याल लेप्चा ने दजोंगू विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीत चुके हैं। नतीजे अपने पक्ष में आने के बाद मतदाताओं का शुक्रिया अदा करते हुए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी अध्यक्ष का भी शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने मुझ पर भरोसा किया और प्रत्याशी बनाया।

इसे भी पढ़ें:सती अनसुइया के सतीत्व में फंसे त्रिदेव

अरुणाचल में दस सीटों पर बीजेपी की निर्विरोध जीत

बता दें कि 60 सदस्यीय विधानसभा वाले अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी एक तरफ जीत दर्ज करती नजर आ रही है। यहां बीजेपी 10 सीट निर्विरोध जीत चुकी है। पिछले चुनाव यानी 2019 के चुनाव की बात करें तो इसमें बीजेपी को 41 सीट मिली थी। रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह छह बजे मतों की गिनती शुरू हुई जो अभी भी चल रही है।

इसे भी पढ़ें: सीएम योगी ने किया मतदान

Spread the news