Baba Siddiqui murder: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने दो प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक आरोपी धर्मराज राजेश कश्यप (19) उत्तर प्रदेश के बहराइच का रहने वाला है, जबकि दूसरा आरोपी गुरमैल बलजीत सिंह (23) हरियाणा के कैथल से है।

गुरमैल की दादी ने मीडिया को बताया कि उनके पोते ने 2019 में गांव के एक व्यक्ति की हत्या की थी, जिसके बाद वह जेल गया था। हाल ही में वह जमानत पर रिहा हुआ है, लेकिन यह पता नहीं चल पाया है कि उसकी जमानत किसने कराई। दादी के अनुसार, गुरमैल जमानत पर बाहर आने के बाद कुछ समय के लिए घर आया था, लेकिन तब से उसका कोई संपर्क नहीं हुआ है। गुरमैल के परिवार की स्थिति भी दिलचस्प है। उसकी दादी ने बताया कि 11 साल पहले वे उसे घर से निकाल चुकी थीं क्योंकि वह हमेशा लड़ाई-झगड़े में लिप्त रहता था। उसके पिता की मृत्यु के बाद, गुरमैल अपनी मां के साथ अपने चाचा के पास रहने लगा था।

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand में मिली नर कंकालों से भरी गुफा

बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। वर्तमान में, मुंबई क्राइम ब्रांच तीसरे आरोपी की तलाश कर रही है, जो भी बहराइच का निवासी है। दोनों गिरफ्तार आरोपियों की क्रिमिनल हिस्ट्री की जांच के दौरान पता चला कि उनके खिलाफ जिले में कोई गंभीर मामला नहीं है, जबकि गुरमैल के खिलाफ पहले से एक हत्या का मामला दर्ज है। इस घटना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर जांच जारी है, और क्राइम ब्रांच जल्द ही अन्य जानकारी साझा करने की योजना बना रही है।

इसे भी पढ़ें: Baba Siddiqui की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई का हाथ

Spread the news