Hezbollah: इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) के हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह को मार गिराये जाने के बाद दुनिया में हलचल तेज हो गई है। यह कार्रवाई शुक्रवार रात बेरूत के एक उपनगरीय इलाके में की गई, जहां हिजबुल्लाह का मुख्यालय स्थित था। इस हमले में नसरल्लाह के साथ कई अन्य कमांडर भी मारे गए हैं, जिससे हिजबुल्लाह को एक बड़ा झटका लगा है।

खामनेई की प्रतिक्रिया

ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्ला अली खामनेई ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए इजरायल की नीतियों की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि इजरायल की क्रूरता और बर्बरता अब स्पष्ट हो गई है। खामनेई ने यह भी कहा कि इजरायल ने गाजा युद्ध से कोई सबक नहीं सीखा और लेबनान के प्रति उनकी नीतियां मूर्खतापूर्ण हैं। उनके बयान के बाद उनकी सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है, और उन्हें एक सुरक्षित स्थान पर भेजा गया है।

इसे भी पढ़ें: Kejriwal खाली करेंगे CM आवास

इस घटना ने इजरायल और हिजबुल्लाह के बीच तनाव को और बढ़ा दिया है। इजरायल ने चेतावनी दी है कि जो भी खतरा उसके लिए उत्पन्न होगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा। वहीं, खामनेई ने ईरान के समर्थन की बात करते हुए कहा कि वे लेबनान के साथ मजबूती से खड़े हैं। हिजबुल्लाह के नेता की मौत से क्षेत्र में संभावित प्रतिक्रियाओं की चिंता जताई जा रही है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि यह स्थिति और भी अधिक संघर्ष और अस्थिरता की ओर ले जा सकती है। क्षेत्रीय देशों को इस स्थिति पर नजर बनाए रखनी होगी, क्योंकि इससे सुरक्षा और शांति पर गंभीर असर पड़ सकता है। इस घटनाक्रम के बाद, दुनिया भर की नजरें इजरायल और ईरान के बीच संभावित टकराव पर हैं। आने वाले दिनों में इस संकट का विस्तार और जटिलता बढ़ने की संभावना है।

इसे भी पढ़ें: सुहागन की बिंदी

Spread the news