Hero bikes: बाइक कंपनियों की तरफ से ग्राहकों को लुभाने के लिए तमाम प्रयास किए जाते हैं। गड़ियों के न्यू मॉडल के साथ तमाम तमाम दावे व वादे भी किए जाते हैं। बावजूद इसके डीलर और ग्राहक का रिश्ता केवल गाड़ी खरीदने तक ही मधुर रहता है। गाड़ी खरीदते ही ग्राहक डीलर के लिए बेगाना हो जाता है। गाड़ी सर्विस के दौरान ग्राहकों के साथ शो रूम व्यवस्थापकों की तरफ से ऐसा व्यवहार किया जाता है, जैसे वह उस कंपनी की गाड़ी का अंतिम ग्राहक हो। ऐसा ही कुछ नजारा राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित हीरो शोरूम सन मोर्ट्स का है। यहां गाड़ी सर्विस के लिए आने वाले ग्राहकों को भीषण गर्मी में तमाम असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

Hero bikes

जानकारी के मुताबिक सन मोर्ट्स बाइक शोरूम के सर्विस सेंटर में गाड़ी मालिकों के लिए बना बेटिंग हाल हाथी दांत साबित हो रहा है। हाल में एHero bikes: सन मोर्ट्स शोरूम में सुविधाओं का टोटा, ग्राहकों में बढ़ रहा असंतोषसी-पंखे व टीवी तो लगे हैं, लेकिन वे चलते नहीं हैं। जो पंखे चलते भी हैं वह यहां के कर्मचारियों के लिए ही पर्याप्त नहीं हैं। नतीजा यह है कि गाड़ी मालिकों का यह बैठकर गाड़ी पाने का इंतजार करना किसी सजा से कम नहीं है। ऐसे में गाड़ी मालिकों में सन मोर्ट्स शोरूम के साथ हीरो कंपनी के प्रति अशंतोष बढ़ता जा रहा है। सन मोर्ट्स शोरूम के अंदर से आई कुछ तस्वीरों में आप देख सकते हैं बाइक मालिक बेटिंग हाल छोड़ कर गाड़ी सर्विस होनी वाली जगह खड़े होकर अपनी बाइक पाने का इंतजार कर रहे हैं।

Hero bikes

मजे की बात यह है हीरो कंपनी और सन मोर्ट्स प्रबंधन की तरफ से ग्रहकों को लुभाने के लिए तमाम दावे किये जाते है। मगर जब यहां की असुविधा पर उनसे बात की जाती है तो इसे जल्द दुरुस्त कराने की बात कह कर जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया जाता है। फिलहाल हीरो कंपनी और शोरूम संचालकों के बीच ठगा ग्राहक जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: विवादों में रहा गांधी का ब्रह्मचर्य

इसे भी पढ़ें: युद्ध के नए युग में प्रौद्योगिकी का हथियारीकरण

Spread the news