• सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक गुप्ता बोले- बांग्लादेशी हिन्दुओं की सुरक्षा करने के लिए आगे आये केंद्र सरकार

  • राजनीतिक दृष्टि से दूर रखें ये मुद्दा, विपक्षी दल भी दें केंद्र सरकार का साथ

लखनऊ: बांग्लादेश में शेख हसीना ने इसी हफ्ते प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. वहीं, शुक्रवार को वहां नई अंतरिम सरकार का गठन भी हो गया लेकिन, इस दौरान सोशल मीडिया पर परेशान करने वाली तस्वीरें और वीडियो खूब वायरल हो रहे हैं. इनमें दिखाई दे रहा है कि कैसे हिंदूओं की हत्या की जा रही है, घरों-मंदिरों में आग लगा दी जा रही है और महिलाओं की किडनैपिंग हो रही या उनको मारा-पीटा जा रहा है. हर तरफ लोग एकत्रित होकर इन घटनाओं का विरोध कर रहे हैं और हिन्दुओं की सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. इसी कड़ी में शनिवार को लखनऊ में सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक गुप्ता ने भी मीडिया से मुखातिब होते हुए केंद्र सरकार से बड़ी मांग की है.

लखनऊ में सामाजिक कार्यकर्ता अभिषेक गुप्ता ने की केंद्र सरकार से बड़ी मांग

अभिषेक गुप्ता ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘जब हिन्दुओं के वोट की जरूरत होती है तो हथकंडे अपनाएं जाते हैं. जिस तरह की वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जा रहीं हैं, क्या इनको देखकर खून नहीं खौल रहा है? मेरी पीएम मोदी से अपील है कि बांग्लादेश में हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार को रोकने के लिए सख्त से सख्त कदम उठाने की जरूरत है. हिन्दू जहां कहीं भी हैं, सभी हमारे भाई हैं. उन्हें बचाने के लिए सरकार को आगे आना चाहिए. सिर्फ ट्वीट करने और संसद में बोलने से कुछ नहीं होने वाला है, आपको ठोस कदम उठाना पड़ेगा.’

उन्होंने कहा, हमारे प्रधानमंत्रीजी की विदेश नीति की हर तरफ तारीफ हो रही है. हिन्दू भाई-बहनों की मोदी सरकार को मदद करनी चाहिए. जैसे शेख हसीना को भारत में शरण दी गई वैसे ही बांग्लादेश में अत्याचार का शिकार हो रहे हिन्दुओं को भारत में शरण देने का प्रबंध किया जाए. प्राथमिकता के तौर पर इस मुद्दे पर सरकार को काम करना चाहिए.

अयोध्या में हारने की वजह से हिन्दुओं को टारगेट कर रही सरकार!

लखनऊ में सामाजिक कार्यों से जुड़े अभिषेक गुप्ता ने केंद्र सरकार पर आरोप भी लगाया है, उन्होंने कहा है कि अयोध्या में हारने के बाद अब बीजेपी सरकार हिन्दुओं पर टारगेट कर रही है. भले ही बांग्लादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार हो रहा हो लेकिन वे सभी हिन्दू हैं और उन्हें सुरक्षा प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए. इस मुद्दे को राजनीतिक दृष्टि से न देखा जाए, पीड़ितों की मदद करने के लिए सरकार को आगे आना चाहिए, तभी हिंदुत्व के एजेंडे का मतलब है.

विपक्ष भी इस मुद्दे को राजनीतिक धार दे

बांग्लादेश में रह रहे हिन्दुओं को भारत में लाकर पुनर्स्थापित करने के सवाल पर अभिषेक गुप्ता ने कहा, ‘बिना आईडी के कई बांग्लादेशी हमारे देश में रह रहे हैं. मेरा सिर्फ यही कहना है कि सरकार लीगल तरीके से उन्हें यहां लाये और उनकी सुरक्षा का प्रबंध कराये, बांग्लादेश में वे सभी असुरक्षित हैं.’

उन्होंने कहा, विपक्ष से भी मेरा यही कहना है कि इस मुद्दे पर राजनीति न करे. सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर इस मुद्दे को हल करने की कोशिश करे और हिन्दुओं की रक्षा करने का कार्य किया जाए. वे सभी हामरे भाई हैं, उनकी चिंता हमको ही करनी है.

Spread the news