लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में दूसरे नंबर पर रहने वाली समाजवादी पार्टी को अब उसके सहयोगी दल भी बड़ा झटका देने की फिराक में हैं। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाले और छह सीटों पर जीत हासिल करने वाली ओमप्रकाश राजभर (OP Rajbhar) की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) जल्द ही बीजेपी गठबंधन में शामिल हो सकती है। चर्चा है कि ओमप्रकाश राजभर को योगी कैबिनेट में भी शामिल किया जा सकता है। बता दें कि ओमप्रकाश राजभर इससे पहले भी योगी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। बाद में नाराजगी के चलते उन्होंने बीजेपी का साथ छोड़ते हुए सरकार से अलग हो गए थे। यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए उन्होंने सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन जनता के फैसले ने उनके इस अरमान पर पानी ​फेर दिया।

गौरतलब है कि चुनाव परिणाम आने के बाद ओपी राजभर के तेवर में नरमी आ गई है। वहीं योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण से पहले हृदय परिवर्तन के संकेत मिल रहे हैं। चुनाव के दौरान बीजेपी को सता से बाहर करने के दावे करने वाले ओपी राजभर व उनके विधायक बीजेपी दिग्गजों की परिक्रमा करने में लगे हैं। प्रदेश में सपा की लहर के बावजूद भी सुभासपा को इसका कोई ज्यादा फायदा पहुंचा। वह छह सीट ही जीतने में सफल रही। चुनाव परिणाम के बाद की परिस्थितियों को देखते हुए ओमप्रकाश राजभर के तेवर ढीले पड़ गए हैं। मीडिया खबरों की मानें तो ओमप्रकाश राजभर अब एनडीए का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं। खबर है कि एनडीए में शामिल होने के लिए ओमप्रकाश राजभर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान, सुनील बंसल से मुलाकात भी कर चुके हैं।

ऐसे में सुभासपा के बीजेपी गठबंधन में शामिल होने की अटकलें काफी तेज हो गई हैं। अगर ऐसा होता है तो ओमप्रकाश राजभर एकबार फिर योगी कैबिनेट का हिस्सा बनेंगे। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो होली के दिन 18 मार्च को ओमप्रकाश राजभर ने अमित शाह, धर्मेंद्र प्रधान और सुनील बंसल से मुलाकात कर बैठक की थी। बताया जा रहा है कि यह बैठक की करीब एक घंटे तक चली। फिलहाल इस बैठक की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

Spread the news