Siddharth Shukla Birthday: खूबसूरत मुस्कान और स्मार्ट सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) का जन्म 12 दिसंबर, 1980 को अशोक शुक्ला और रीता शुक्ला के घर हुआ था। सिद्धार्थ ने सेंट जेवियर्स हाईस्कूल मुंबई से अपनी स्कूली पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने रचना संसद स्कूल ऑफ इंटीरियर डिजाइन मुंबई से बैचलर की डिग्री ली। सिद्धार्थ ने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी।

उन्होंने 2004 में एक बार अपनी मां के कहने पर एक मॉडलिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। सिद्धार्थ (Siddharth Shukla) यहां बिना पोर्टफोलियो लिए पहुंच गए। जूरी ने सिद्धार्थ के लुक्स को देखकर ही उन्हें चुन लिया था। सिद्धार्थ ने मां के कहने पर बेमन से इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था लेकिन उन्हें नहीं पता था कि यह मुकाबला उनकी किस्मत बदल देगा। इस प्रतियोगिता को जीतने के बाद उन्हें साल 2008 में तुर्की में होने वाले दुनिया के सबसे बड़े मॉडलिंग शो में भेजा गया। वहां भी सिद्धार्थ ने जीतकर देश का नाम रोशन किया।

Siddharth Shukla Birthday

इस दौरान वह कुछ विज्ञापनों में भी नजर आए। साल 2008 में सिद्धार्थ ने सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक बाबुल का आंगन छूटे न से टेलीविजन जगत में कदम रखा। लेकिन इस धारावाहिक से उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद सिद्धार्थ (Siddharth Shukla) जाने-पहचाने से ये अजनबी, आहट, लव यू जिंदगी, सीआईडी जैसे कुछ धारावाहिकों में नजर आए। वर्ष 2012 में सिद्धार्थ कलर्स टीवी पर प्रसारित होने वाले मशहूर धारावाहिक बालिका वधु में भी नजर आए। इस धारावाहिक में शिव के किरदार में उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब पसंद किया और उन्हें घर-घर पहचान मिली।

सिद्धार्थ (Siddharth Shukla) झलक दिखला जा 6 का भी हिस्सा रहे। इसके साथ ही उन्होंने सावधान इंडिया और इंडियाज गॉट टैलेंट 6 और 7 को होस्ट किया। साल 2013 में झलक दिखला जा 6 के दौरान करण जौहर की नजर सिद्धार्थ पर पड़ी और उन्होंने सिद्धार्थ को फिल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां में अभिनय करने का ऑफर दिया। इस फिल्म में सिद्धार्थ अभिनेता वरुण धवन और आलिया भट्ट के साथ नजर आए। फिल्म में अंगद बेदी के किरदार में उनके अभिनय को काफी सराहा गया।

इसे भी पढ़ें: चुनौतीपूर्ण रहा युसूफ खान से दिलीप कुमार तक का सफर

सिद्धार्थ (Siddharth Shukla) ने फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी सीजन 7 और बिग बॉस 13 जैसे रियलिटी शो को जीतकर शोहरत के आसमान को छुआ। वह कई म्यूजिक एल्बम में भी नजर आए। सिद्धार्थ का नाम अक्सर बिग बॉस 13 की कंटेस्टेंट शहनाज गिल के साथ जोड़ा गया। दर्शकों को दोनों की जोड़ी काफी पसंद थी।

अपने अभिनय से लाखों दिलों को जीतने वाले सिद्धार्थ शुक्ला (Siddharth Shukla) का 2 सितंबर, 2021 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। महज 40 साल की उम्र में वह इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। सिद्धार्थ शुक्ला बेशक इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन अपने चाहने वालों के दिलों में वह हमेशा अमर रहेंगे।

इसे भी पढ़ें: भोजपुरी गाने पर एक्ट्रेस ने मचाया धमाल

Spread the news