इस्लामाबाद: शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में सत्ता संभाल ली है। शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा लिखा है कि मोहम्मद शहबाज शरीफ को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुने जाने पर बधाई। भारत आतंकवाद मुक्त क्षेत्र में शांति और स्थिरता चाहता है, ताकि हम अपनी विकास चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकें और अपने लोगों की भलाई और समृद्धि सुनिश्चित कर सकें। बता दें कि शहबाज ने सोमवार को रात के करीब 10 बजे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

बताते चलें कि इससे पहले शहबाज शरीफ ने प्रधानमंत्री चुने जाने के ठीक बाद विदेश नीति को लेकर अपना रुख साफ किया। उन्होंने नेशनल एसेंबली में कहा कि वह भारत के साथ बेहतर संबंध चाहते हैं, लेकिन कश्मीर मुद्दे के समाधान के बिना यह संभव नहीं है। उन्होंने तेवर दिखाते हुए कहा कि जब पाकिस्तान ने हिन्दुस्तान में पांच धमाके करके उसके दांत खट्टे कर दिए थे और हर तरफ पाकिस्तान की आलोचना की जा रही थी, तब सऊदी अरब ने हमारा साथ दिया था। उन्होंने कहा कि सऊदी अरब के बगैर कश्मीर का मसला नहीं सुलझाया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में कोई पीएम पूरा नहीं कर पाया 5 साल का कार्यकाल

गौरतलब है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज़ (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ के पक्ष में संसद में 174 वोट पड़े। वहीं पाकिस्तान में पहली बार अविश्वास प्रस्ताव के जरिए प्रधानमंत्री पद से हटाए गए इमरान खान की पार्टी के एक भी सांसद सदन में उपस्थित नहीं थे। ज्ञात हो कि 342 सदस्यीय सदन में जीत के लिए कम से कम 172 सदस्यों के समर्थन की आवश्यकता थी। बता दें कि शहबाज शरीफ के प्रधानमंत्री बनते ही उनकी निजी जिंदगी भी चर्चा में आ गई है। शादी करने के मामले में वह इमरान खान से दो कदम आगे हैं। श्हबाज शरीफ ने पांच शादियां की हैं।

इसे भी पढ़ें: केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट, छह मजदूरों की मौत

Spread the news