Baba Siddiqui murder: नॅशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और तीन बार के विधायक बाबा सिद्दीकी की हत्या में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का हाथ है। महाराष्ट्र पुलिस ने जांच के बाद इस बात की पुष्टि की है। सिद्धिक की सुरक्षा के लिए Y-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद शनिवार रात को तीन हमलावरों ने उन पर हमला किया। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीसरा फरार बताया जा रहा है। इस घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घोषणा की है कि सिद्धिक को राज्यकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी, क्योंकि उन्होंने 2004 से 2008 तक महाराष्ट्र कैबिनेट में मंत्री के रूप में सेवा की थी।

इस घटना की निंदा करते हुए विपक्षी पार्टियों, विशेषकर कांग्रेस के नेताओं ने शिंदे सरकार से राज्य में बढ़ते आपराधिक गतिविधियों के लिए जवाबदेही मांगी है। कई नेताओं, जिसमें शरद पवार भी शामिल हैं, ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है। इस बीच, मुंबई पुलिस ने इस मामले में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है – एक हरियाणा से और दूसरा उत्तर प्रदेश से। मामले की जांच अब मुंबई क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।

इसे भी पढ़ें: प्रयागराज का वह ‘काला’ कुम्भ!

यह घटना तब हुई जब सिद्धिक अपने बेटे, विधायक ज़ीशान सिद्धिक के कार्यालय से निकलकर अपनी कार में जा रहे थे। पुलिस के अनुसार, हमलावरों ने उन पर लगभग छह से सात गोलियाँ चलाईं, जिसमें से दो गोलियाँ उनके छाती में और एक पेट में लगीं। उन्हें गंभीर चोटों के साथ लीलावती अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनका निधन हो गया। सिद्धिक ने 1999 से 2014 तक बांद्रा पश्चिम क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया और कांग्रेस के विधायक के रूप में तीन बार चुने गए थे।

इसे भी पढ़ें: दारुल उलूम की मंशा और मुस्लिम

Spread the news