नई दिल्ली: पश्चिमी दिल्ली (West Delhi) के मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के करीब एक इमारत में भीषण आग लगने से कम से कम 28 लोगों के मौत की खबर। आग पर काबू पाने में जुटे दमकल विभाग के अधिकारियों ने कहना है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि बिल्डिंग में अभी और लोगों के फंसे होने की आशंका है। लोगों को बचाने का अभियान जारी है। आगजनी की इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गहरा दुख जताया है।

जानकारी के मुताबिक मुंडका मेट्रो स्टेशनल के करीब इमारत में लगी आग से 28 लोगों की मौत हो गई है। जबकि, 12 अन्य घायल बताए जा रहे हैं। इन सभी घायलों का इलाज संजय गांधी अस्पताल में चल शुरू हो गया है। डीसीपी, बाहरी जिले समीर शर्मा के हवाले से कहा गया है कि आग दो मंजिलों पर फैली हुई थी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की घेराबंदी के साथ ही पुलिस बल तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 24 गाड़ियां मौके पर हैं। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने बताया कि शुक्रवार शाम चार बजकर 40 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी। वहीं डीएफएस प्रमुख अतुल गर्ग ने बताया कि आग सबसे पहले मेट्रो स्टेशन के पिलर 544 के पास लगने की सूचना है। शुरुआत में दमकल की 10 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। लेकिन बाद में 14 और गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया।

इसे भी पढ़ें: गम और गुस्से में दिख रहे कश्मीरी पंडित

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि प्रभावित इमारत का इस्तेमाल आमतौर पर व्यावसायिक उद्देश्यों के लिए किया जाता था, जैसे कि कंपनियों के लिए कार्यालय की जगह देना आदि। वही एक पुलिस अधिकारी का कहना है कि आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई, जो एक सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने वाली कंपनी का कार्यालय है। पुलिस के मुताबिक फर्म के मालिक को हिरासत में ले लिया गया है। बताया जा रहा है कि आग पर काबू पा लिया गया है। लेकिन बिल्डिंग के अंदर फंसे लोगों को निकालने में अभी भी दिक्कत हो रही है।

इसे भी पढ़ें: मानक विहीन निर्माण पर ग्रामीणों ने जताया विरोध

Spread the news