Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेज़बानी पाकिस्तान के पास है, लेकिन भारत ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान का दौरा करने से मना किया है। इस पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने एक विवादास्पद टिप्पणी की है, जिसमें उन्होंने सुरक्षा को एक ‘बहाना’ बताने का आरोप लगाया है। अफरीदी (Shahid Afridi) ने कहा कि हमने कई बार भारत के कठिन हालातों में दौरा किया है। हमें धमकियां मिलीं, लेकिन फिर भी हम वहां गए। भारत की सुरक्षा चिंता एक बहाना हो सकता है, क्योंकि हमारी टीम ने हमेशा भारत का समर्थन किया है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और सरकार ने इसको लेकर हमेशा पहल की है।

अफरीदी (Shahid Afridi) का यह बयान इस बात को उजागर करता है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी और अधिकारी भारत के खिलाफ कथित सुरक्षा चिंताओं को लेकर काफी मुखर हैं। शाहिद अफरीदी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट ने भारत के साथ संबंधों को बढ़ावा देने की दिशा में हमेशा सकारात्मक कदम उठाए हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट संबंध अक्सर विवादों में रहते हैं, और चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर मौजूदा स्थिति भी इससे अलग नहीं है। भारत ने पहले भी एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा करने के बजाय हाइब्रिड मॉडल अपनाया था, जिसमें मैचों का एक बड़ा हिस्सा श्रीलंका में खेला गया था।

इसे भी पढ़ें: आपातकाल में महिलाओं की भूमिका

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत इस बार भी हाइब्रिड मॉडल को अपनाएगा या नहीं। बीसीसीआई ने फिलहाल इस मुद्दे पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, और इस पर अभी भी अंतिम निर्णय बाकी है। क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह एक बड़ी चिंता का विषय है कि आगामी टूर्नामेंट किस तरह से संचालित होगा और दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों की दिशा क्या होगी।

इसे भी पढ़ें: सीबीआई ने कोर्ट में केजरीवाल की जमानत का किया विरोध

Spread the news