Bus Accident In Jammu: जम्मू-कश्मीर में मंगलवार की सुबह बड़ा सड़क हदासा हो गया है। जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर झज्जर कोटली के करीब श्रद्धालुओं से भरी एक बस अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। यह बस अमृतसर से श्रद्धालुओं को लेकर वैष्णो देवी दर्शन कराने के लिए कटरा जा रही थी। इस हादसे में 10 रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 55 से अधिक लोगों घायल हो गए है। हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य जारी है।

घटना की जानकारी देते हुए जम्मू के डीसी ने बताया कि बस के गहरी खाई में गिरने की वजह से 10 लोगों की मौके पर मौत गई है, जबकि 55 अन्य घायल हैं। घायलों में चार की हालत गंभीर बताई जा रही है जिनको सरकारी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया हैं। वहीं जिन लोगों को मामूली चोटें आई हैं, उनका इलाज पीएचसी में चल रहा है। हादसे की मुख्य वजह क्या थी इसकी जांच चल रही है। जानकारी के मुताबिक बस में कुल 75 यात्री सवार थे।

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर सीआरपीएफ और पुलिस प्रशासन की टीम पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। वहीं कुछ यात्रियों के बस के नीचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है। इसके लिए क्रेन को बुलाया गया है। बस को खाई से निकालने के बाद मौत का सही आंकड़ा सामने आएगा। रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे सीआरपीएफ के अधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि शवों को बाहर निकाला जा रहा है। शुरुआती जांच में पता चला है कि बस में सवार अधिकतर यात्री बिहार के रहने वाले है। वहीं हादसे में जान गंवाने वाले श्रद्धालुओं की पहचान की जा रही है। चौधरी ने कहा कि अंदेशा है कि बस का ड्राइवर शायद कटरा का रास्ता भूल गया था। जिसकी वह वजह से उसने इस रास्ते को चुना होगा।

इसे भी पढ़ें: मुस्लिम समर्थक राजनीति मायावती को कब्र से बाहर नहीं निकलने देगी

घटना से जुड़े कुछ वीडियो और फोटो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। जिसे देखकर समझा जा सकता है कि हादसा काफी भयानक था। हादसे में बस के बरखच्चे उड़ गए हैं। तस्वीरों से पता चल रहा है कि जिस जगह पर यह हादसा हुआ है, वहां से एक नदी भी गुजरती है। संयोग ठीक था कि बस पलटी खाकर नदीं में नहीं गिरी, वरना यात्रिकों को रेस्क्यू करने में भी काफी दिक्कत आ सकती थी।

इसे भी पढ़ें: सुराज संकल्प का ‘अमृतकाल’

Spread the news