Bipasha Basu: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री बिपाशा बसु (Bipasha Basu) आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। बिपाशा बसु (Bipasha Basu) को फिल्मी कॅरियर बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा और उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान भी स्थापित की। इन दिनों वह फिल्मों से दूर चल रही हैं। हाल ही में एक्ट्रेस बिपाशा बसु (Bipasha Basu) ने एक बेटी को जन्म दिया है, जिनका नाम उन्होंने ‘देवी’ रखा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bipasha Basu (@bipashabasu)

बिपाशा बसु (Bipasha Basu) इन दिनों अपनी फैमिली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर चर्चा में बनी रहती हैं। बता दें कि बिपाशा ने टीवी के पॉपुलर एक्टर करण सिंह ग्रोवर से शादी की है। फिल्म ‘अलोन’ में काम करने के दौरान दोनों एक-दूसरे के करीब आए और प्यार में पड़ गए। बिपाशा बसु को बंगाली ब्यूटी भी कहा जाता है। खबरों के मुताबिक बिपाशा बसु पहले हीरोइन नहीं बनना चाहती थीं और इसकी खास वजह भी थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bipasha Basu (@bipashabasu)

बताया जाता है कि रंग सांवला होने की वजह से बिपाशा बसु को पहले लगता था कि वे सुंदर नहीं हैं। इसलिए उन्होंने हीरोइन बनने के बारे में कभी सोचा ही नहीं था। वह डॉक्टर बनना चाहती थीं। लेकिन समय के अनुसार बाद में उन्हें ग्लैमर इंडस्ट्री में इंटरेस्ट आने लगा। बिपाशा ने अपने कॅरियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। शुरुआती दिनों में वह पार्ट टाइम मॉडलिंग किया करती थीं और धीरे-धीरे वह इंडस्ट्री में आ गईं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bipasha Basu (@bipashabasu)

‘अजनबी’ से बनाई पहचान

बिपाशा बसु ने वर्ष 2001 में फिल्म ‘अजनबी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। इस फिल्म से ही वह छा गई और बिपाशा बसु को पहली ही फिल्म के लिए डेब्यू फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। इसके बाद वर्ष 2002 की फिल्म ‘राज’ में बिपाशा बसु बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया और इस फिल्म से वह स्टार बन गईं। सांवले रंग की वजह से शुरुआत में बिपाशा बसु को कई मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। लेकिन अपने किरदारों और दमदार अभिनय से उन्होंने लोगों के नजरिए को बदलकर रख दिया।

इसे भी पढ़ें: एक्ट्रेस ने दिलकश अदाओं से लगाई आग

इसे भी पढ़ें: Urfi Javed ने नकल के मामले में हॉलीवुड की हीरोइनों को छोड़ा पीछे

Spread the news