सामाजिक उद्यमी संजय राय शेरपुरिया का एक और सराहनीय कदम

0
229
Sanjay Rai Sherpuria

वाराणसी: यूथ रूरल एंटरप्रेन्योरशिप फाउंडेशन की तरफ से गाजीपुर के युवाओं को जापानी कंपनियों में बेहतर रोजगार के विकल्प उपलब्ध कराने को लेकर पिछले दिनों शुरू की गई जापानी भाषा की कक्षाओं का विस्तार किया गया है। ऑनलाइन माध्यम से चलने वाली इन कक्षाओं में जापान में रहने वाले संतोष कुमार सिंह गाजीपुर के साथ-साथ वाराणसी के युवाओं को भी जापानी भाषा की तालीम देंगे। पिछले दिनों फाउंडेशन ने जापान की संस्था के साथ करार कर युवाओं को जापानी भाषा कार्यशैली एवं शिष्टाचार की शिष्टाचार के साथ ही जापानी रीति रिवाजों की औपचारिक शिक्षा देने की बात कही थी।

फाउंडेशन का उद्देश्य यह है कि आने वाले दिनों में तकनीकी कोर्स किए हुए युवाओं को जापान की कंपनी में प्लेसमेंट दिलायी जाए। इसके तहत अब वाराणसी के युवाओं को भी इस कार्यक्रम से जोड़ा गया है।आने वाले दिनों में पूर्वांचल के अन्य जनपदों तक युवाओं को जापानी भाषा को सिखाने का विस्तार किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: मिनी मैराथन के लिए बांटी गई जिम्मेदारियां

रविवार को आयोजित ऑनलाइन जापानी क्लास में फाउंडेशन के चीफ मेंटर संजय राय शेरपुरिया ने युवाओं से मुखातिब होते हुए कहा कि जापान दुनिया के उन चुनिंदा देशों में से है,जहां के लोगों ने अपनी कार्यशैली और कार्यक्षमता को लेकर एक अलग पहचान कायम की है।पूर्वांचल के युवाओं को हम जापानी कार्यशैली से रूबरू कराना चाहते हैं। जिसके लिए जापानी भाषा का ज्ञान बेहद जरूरी है। फिलहाल ग़ाज़ीपुर और वाराणसी के युवाओं को जापानी भाषा संस्कृति के ऑनलाइन क्लास से निःशुल्क जोड़ा गया है। आने वाले दिनों में इसका विस्तार किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: नए चेहरे बचा सकते हैं भाजपा की साख

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here