लखनऊ: योगी आदित्यनाथ आज 70 हजार से अधिक लोगों की उपस्थिति में राजधानी लखनऊ के अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस दौरान उनके साथ करीब मंत्री मंत्री भी पद की शपथ लेंगे। इससे पहले गुरुवार की शाम लोक भवन में आयोजित भाजपा विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया।

विधायक दल की बैठक के बाद 273 विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा गया। इसके बाद एनडीए विधायक दल के नेता के तौर पर योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल अनंदी बेन पटेल से मिलकर उन्हें मंत्रिमंडल के सदस्यों की सूची सौंपी। इसी के मंत्री बनने वाले सभी विधायकों को कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास पर आज सुबह की चाय पर बुलाया गया है।

25 मार्च को शाम 4 बज़े लखनऊ में योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह प्रस्तावित है, इस दिन इस समय क्या है विशेष इसे ज्योतिष के आईने से देखते हैं। बालाजी ज्योतिष संस्थान के ज्योतिषाचार्य पण्डित राजीव शर्मा के अनुसार इस दिन शीतलाष्टमी अर्थात अष्टमी तिथि है जोकि सर्वत्र विजय दिलाने वाली मानी जाती है। इस दौरान वरियान योग भी विधमान रहेगा,इस योग में बालव करण पूर्वहन 11:05 बज़े तक रहेगा तदोपरान्त कौलव करण आरम्भ होगा जोकि रात्रि 10:05 बज़े तक रहेगा। कौलव करण मित्रता सम्बंधित कार्यों के लिए प्रसिद्धि एवं सफलता देने वाला होता है।

इसे भी पढ़ें: चुनाव से पहले इन सीटों पर बीजेपी का कब्जा, सपा प्रत्याशियों ने छोड़ा मैदान

श्रेष्ठ लग्न रहेगा

शपथ ग्रहण में लखनऊ के समय अनुसार अपराह्न 3:06 बज़े से सांय 5:26 बज़े तक स्थिर सिंह लग्न रहेगी जोकि अपने आप में श्रेष्ठ है। किसी भी दीर्घकालीन स्थिर शुभ कार्य के लिए यह लग्न श्रेष्ठ मानी जाती हैl प्रस्तावित सिंह लग्न की कुंडली में गोचर ग्रह के अनुसार इस लग्न में मंगल सर्वाधिक कारक ग्रह होता है जोकि योगी जी की कर्क लग्न की कुंडली में भी मंगल सर्वाधिक कारक होकर प्रबल राजयोग का निर्माण कर रहा है। यहाँ मंगल कुशल नेतृत्व की योग्यता एवं छमता प्रदान कर रहा है अर्थात योगी निर्भीक होकर प्रत्येक क्षेत्र में कार्य करेंगे।

शत्रुहन्ता योग बनेगा

प्रस्तावित गोचर कुंडली में सेनापति मंगल शनि के साथ शनि की मकर राशि अर्थात अपनी उच्च राशि मकर में शुक्र ग्रह के साथ छठे घर में प्रबल राजयोग बनाकर बैठेगा अर्थात यहाँ प्रबल शत्रुहन्ता योग का निर्माण होगा। योगी जी की कुंडली में कई प्रबल राजयोग विधमान हैँ परन्तु प्रस्तावित समय के अनुसार शपथ ग्रहण के समय कुंडली में कालसर्प योग भी विधमान रहेगा।

इसे भी पढ़ें: केशव मौर्य फिर बन सकते हैं उप मुख्यमंत्री

Spread the news