प्रकाश सिंह

नई दिल्ली: टेरर फंडिंग के मामले में जम्मू कश्मीर के अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) एनआईए कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। कोर्ट ने यासीन मलिक (Yasin Malik) को दो मामलों में उम्रकैद और पांच मामलों में 10 साल की सजा सुनाई है। यासीन मलिक (Yasin Malik) को सजा सुनाए जाने के बाद घाटी में जहां अशांति फैलाने की कोशिश की जा रही है, वहीं पाकिस्तान के कई लोगों के पेट में दर्द उठने लगे हैं। नेताओं से लेकर क्रिकेटर शाहीद अफरीदी तक यासीन मलिक के समर्थन में जहर उगल रहे हैं। इसी क्रम में यासीन मलिक की पत्नी मुशाल हुसैन (Yasin Malik Wife Mushal Hussain) भी लगातार कोर्ट के फैसले के खिलाफ हमलावर बनी हुई है। बता दें कि मुशाल मलिक यासीन मलिक (Yasin Malik Wife Mushal Hussain) से 20 साल छोटी है। उसकी अलगाववादी नेता के साथ प्रेम विवाह हुआ था। मुशाल हुसैन (Mushal Hussain) का पाकिस्तान से खास रिश्ता रहा है।

गौरतलब है कि अलगाववादी नेता यासीन मलिक से 20 वर्ष छोटी उसकी पत्नी मुशाल मलिक ने वर्ष 2009 में यासीन मलिक से शादी की थी। इन दोनों का कई वर्षों तक अफेयर भी चला था। बताया जाता है कि वर्ष 2005 में कश्मीर के अलगाववादी मूवमेंट के लिए यासीन मलिक ने पाकिस्तान का खुलकर समर्थन मांगा था और काफी लंबा भाषण भी दिया था। यासीन मलिक के इस भाषण से मुशाल हुसैन उसके प्रति आकर्षित हो गई थीं। इसके बाद से लंबे समय तक दोनों का मिलना-जुलना चलता रहा और बाद में दोनों ने निकाह का फैसला कर लिया। 22 फरवरी, 2009 को दोनों ने निकाह कर लिया। दोनों से अब एक बेटी है।

इसे भी पढ़ें: जिले का नाम बदलने पर मंत्री के घर में लगाई आग

मुशाल मलिक पाकिस्तान की चर्चित हस्तियों में से एक हैं और वह अच्छे परिवार से ताल्लुक रखती हैं। मुशाल का भारत के खिलाफ जहर उगलने रिकॉर्ड रहा है। उसने कई बार कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बताया है। मुशाल मलिक सोशल मीडिया पर अक्सर भारत के खिलाफ विवादित राय रखती रहती हैं। लंदन से पढ़ी लिखी मुशाल मलिक एक मशहूर चित्रकार भी हैं, जो सेमी न्यूड पेंटिंग के लिए विवादों में आ चुकी हैं। मुशाल का पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भी अपनी मां की तरफ से खास कनेक्शन है।

जानकारी के मुताबिक मुशाल की मां एक समय पर मुस्लिम लीग महिला विंग की महासचिव थीं। मुशाल की मां की गिनती पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ की काफी ज्यादा करीबी में की जाती है। बताया जाता है कि दोनों एक दूसरे का काफी सम्मान भी करते हैं। इतना ही नहीं मुशाल के पिता भी पाकिस्तान की राजनीति में अपने विचारों से सक्रिय रहे हैं। मुशाल के पिता पेशेवर राजनेता नहीं बल्कि अर्थशास्त्री थे, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि उनका उठना-बैठना पाकिस्तान और शरीफ परिवार के लोगों से काफी रहा है।

इसे भी पढ़ें: कंटेनर और कार की टक्कर में चार लोगों की मौत

Spread the news