Chitrakoot News: बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी को सलाखों तक पहुंचने वाली चित्रकूट जिले की पुलिस कप्तान IPS वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) का नाम सुर्खियों में आ गया है। हर कोई जानना चाहता है कि कौन हैं वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) जिन्होंने इतना बड़ा साहसिक कदम उठाने का साहस दिखाया। वहीं लोगों में यह भी चर्चा है कि वह भी वर्दीधारी थे जो अपराधियों का तलवा चाटने में इतने मशगूल थे कि सारे नियम कानून ताख पर अब्बास अंसारी को उसकी पत्नी से मिलवाने के लिए न सिर्फ कमरा देते थे, बल्कि जेल में उसके आने की कहीं इंट्री तक नहीं होती थी। IPS वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) ने वर्दी की गरिमा बचाते हुए ऐसे लोगों को खाकी के खौफ से रूबरू करा दिया। एक तरफ अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत अंसारी जहां सलाखों के पीछे पहुंच गई वहीं अपराधियों को संरक्षण देने वाले चित्रकूट के जेलर व डिप्टी जेलर को सस्पेंड कर दिया गया।

IPS वृंदा शुक्ला (Vrinda Shukla) के इसी तरह के साहसिक कदम के चलते माफियाओं में उनका खौफ साफ देखा जाता है। हालांकि व्यक्तिगत तौर पर उनकी सादगी देखते बनती है। फिलहाल निकहत अंसाली को सलाखों के पीछे पहुंचा कर वृंदा शुक्ला सुर्खियों में आ गई है। बताया जा रहा है कि निकहत अंसारी को नियमों के खिलाफ जाकर अक्सर जेलर के कमरे में पति अब्बास अंसारी से मुलाकात कराई जाती थी।

Vrinda Shukla

इसकी सूचना मिलने पर चित्रकूट पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के साथ अचानक जेल में जा पहुंची। छापे के दौरान वह वर्दी में न होकर सादे लिबास में थीं। इतना ही नहीं उनके औचक निरीक्षण का किसी को पता न चले इसलिए वह प्राइवेट गाड़ी से जिला कारागार तक पहुंची थीं।

Vrinda Shukla

इस मामले में वृंदा शुक्ला बताती हैं, ”जेल में बीते कुछ दिनों से अनाधिकृत गतिविधियां चल रही थीं। बाहर के लोगों को अनाधिकृत रूप में बंदियों से मिलने दिया जा रहा था। इसी सूचना के आधार पर डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट के साथ उन्होंने जेल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जेल में सभी संवेदनशील बैरकों को की तलाशी ली गई। जहां पाया गया कि अब्बास अंसार अपनी बैरक से गायब है। कारागार के कर्मचारियों से पूछताछ करने पर मालूम चला कि अब्बास अंसारी को प्राइवेट मुलाकात करने की अनुमति दी गई है। कारागार कार्यालय के एक कमरे में उनकी पत्नी निकहत अंसारी से मुलाकात कराई जाती है। विवरण रजिस्टर चेक करने पर उसमें अब्बास अंसारी और उनकी पत्नी निकहत की मुलाकात का विवरण दर्ज नहीं किया जाता है।

IPS अंकुर अग्रवाल की पत्नी हैं वृंदा शुक्ला

खबरों के मुताबिक वृंदा शुक्ला ने लव मैरिज की है। उनके पति अंकुर अग्रवाल (Ankur Aggrawal) भी आईपीएस अफसर है। दोनों बचपन के दोस्त हैं और साथ में पढ़ाई की थी। इसके बाद दोनों आईपीएस अफसर बने और वर्ष 2019 में शादी कर ली। वृंदा शुक्ला निजी जिंदगी में जितनी साधारण है अपराधियों पर उतनी ही सख्त हैं।

https://youtu.be/0MB1BJuRcpg

इसे भी पढ़ें: Abbas Ansari से मिलने के लिए पत्नी को कमरा देने पर कई पर केस दर्ज

इसे भी पढ़ें: ‘यूपी को उत्तम निवेश प्रदेश बनाने में सहायक होगा ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट’

 

Spread the news