छिन सकती है विराट कोहली की कप्तानी, बड़ी तैयारी में बीसीआई

0
403
Virat Kohli

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में बड़े बदलाव के आसार दिख रहे हैं। हो सकता है कि विराट कोहली अब टीम इंडिया के इकलौते कप्तान न रहें। बीसीसीआई अब अलग-अलग फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान की थ्योरी पर काम कर रहा है। अगर ऐसा हुआ तो रोहित शर्मा वनडे और टी-20 के नए कप्तान हो सकते हैं जबकि किंग कोहली सिर्फ टेस्ट टीम की बागडोर संभालते नजर आएंगे।

सूत्रों ने खुलासा किया ​है कि तीनों फॉर्मेट में कप्तानी के दबाव के चलते विराट कोहली के बल्लेबाजी पर असर पड़ रहा है। क्योंकि हाल की सीरीज में उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। रेकॉर्ड्स भी चीख-चीखकर इसकी गवाही दे रहे हैं। खुद विराट को भी ऐसा ही लगता है कि उनकी बल्लेबाजी को अधिक समय और गति की आवश्यकता है।

इसे भी पढ़ें: IPL 2021 Phase 2 : इन बड़े खिलाड़ियों ने नाम लिया वापस

वैसे भी 2022 और 2023 के बीच भारत दो वर्ल्ड कप (वनडे और टी-20) खेलने हैं, ऐसे में यह और भी जरूरी हो जाता है। वनडे और टी-20 में बतौर कप्तान कोहली का विनिंग परसेंटेज क्रमश: 70.43 और 67.44 फीसदी है, लेकिन इन मुकाबलों में धोनी बतौर मेंटॉर चीकू के साथ खड़े रहते थे। वैसे 2018 से लेकर अबतक कोहली ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में कुछ ऐतिहासिक टेस्ट जीत दिलाई है। टीम अब दक्षिण अफ्रीका में भी ऐसी ही उपलब्धि दोहराने के कगार पर है।

वर्ल्ड टी-20 के बाद मिल सकता है नया कप्तान

हर फॉर्मेट में टीम को लीड कर रहे 32 वर्षीय विराट नि:संदेह भारत के सबसे सफल कप्तान हैं। मगर अब 34 वर्षीय रोहित शर्मा के साथ वह अब अपनी जिम्मेदारियों को बांटने वाले हैं। अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड टी-20 के बाद रोहित शर्मा का रास्ता साफ हो जाएगा। बीसीसीआई के सूत्रों से यह खबर मीडिया में आई है।

इसे भी पढ़ें: तिहाड़ में कैदियों के बीच हिंसक झड़प

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here