भीलवाड़ा: राजस्थान में शुरू हुआ हिंसा का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। भीलवाड़ा में एकबार फिर दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया है। जानकारी के मुताबिक, यहां एक समुदाय के युवक की दूसरे समुदाय के लोगों ने चाकू मारकर हत्या कर दी, जिसके बाद फिर दोनों समुदायों में विवाद बढ़ गया और हिंसा (Violence in Bhilwara) में तब्दील हो गई। तनाव को बढ़ता देख जिला प्रशासन ने क्षेत्र में इंटरनेट सेवाओं को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है। बताया जा रहा है 12 मई की सुबह 6 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।

खबरों के मुताबिक, शुरुआती विवाद पैसों की लेनदेन को लेकर हुआ था। जिसमें एक समुदाय की लोगों की तरफ से युवक की हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद दूसरे समुदाय के लोगों में रोष फैल गया। वहीं घटना के विरोध में बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच ने बुधवार को भीलवाड़ा में बंद का एलान कर दिया है। बंद की घोषणा और लोगों के आकोश को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। साथ ही तनावग्रस्त इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: रिटायर्ड न्यायिक अफसरों को नए दर से मिलेगी पेंशन

भीलवाड़ा में माहौल को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था काफी सख्त कर दी है। पूरे क्षेत्र को छावनी में तब्दील कर दिया है। चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बलों की तैनात कर दी गई है। इसके अलावा पुलिस टुकड़ी गश्त कर रही है। क्षेत्र में हिंसा न फैलने पाए इसको लेकर पुलिस पूरा एहतियात बरत रही है।

गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग

वहीं युवक की हत्या करने के विरोध में बीजेपी, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच ने भीलवाड़ा बंद का एलान किया है। विश्व हिंदू परिषद ने मांग की है कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं हो जाती, तब तक मृतक के शव को नहीं उठाएंगे। साथ ही हत्या के विरोध में 50 लाख रुपये मुआवजा की मांग भी की जा रही है। बता दें कि इससे पहले 4 मई को भी भीलवाड़ा में तनाव भड़क गया था। भीलवाड़ा के सांगानेर इलाके में एक ही समुदाय के दो गुटों में बवाल हो गया था। इस दौरान जमकर मारपीट हुई थी। बाइक में आगजनी की गई थी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात करना पड़ा था।

इसे भी पढ़ें: पत्रकारों के लिए तनाव से बचना बेहद जरूरी

Spread the news