गोंडा: मुस्लिम समाज की महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने के तमाम प्रयासों के बीच उनकी जिंदगी का अंधेरा छटता नजर नहीं आ रहा है। मुस्लिम समाज की महिलाएं आज भी नारकीय जिंदगी जीने को अभिशप्त हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के गोंडा जनपद से सामने आया है। यहां दहेज की मांग पूरी न होने पर एक महिला से उसके पति और उसके चचेरे भाई ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया और बाद में उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया।

शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपी पति मोहम्मद अदनान को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही उसके चचेरे भाई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसका पति दहेज की मांग करता था और उसे लेकर उसको प्रताड़ित करता था। महिला के अनुसार शादी के बाद उसे उसका पति दहेज के लिए उसे परेशान करना शुरू कर दिया था।

इसे भी पढ़ें: शिक्षिका को बनाया हवस का शिकार, वीडियो बनाकर करता था रेप

पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर के मुताबिक मारपीट की वजह से महिला अपने मायके में रहने लगी थी। उन्होंने बताया कि महिला का पति अदनान और उसका चचेरा भाई उसके ससुराल गए और यहां उसे अकेला पाकर दोनों ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पुलिस के अनुसार अदनान ने उसके साथ मारपीट की और ‘तीन तलाक’ की गैरकानूनी प्रथा के तहत उसे तलाक भी दे दिया। पुलिस अदनान के फरार चचेरे भाई को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है।

गौरतलब है कि पीड़िता के घरवालों ने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। परिवार के अनुसार गोंडा की रहने वाली युवती का निकाह लखनऊ निवासी मोहम्मद अदनान से हुई थी। आरोपों के मुताबिक अदनान शादी के बाद से दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगा। उसके साथ अक्सर मारपीट किया करता था। कई बार मामले को सुलझाने का प्रयास भी किया गया, लेकिन बात नहीं बन पाई।

इसे भी पढ़ें: 11 साल की लड़की को दरिंदों ने बनाया हवस का शिकार

Spread the news