यूपी में फिदायीन हमला करने की फिराक में थे अंसार गजवातुल हिंद के आतंकवादी: एडीजी लॉ

0
480
terrorist

लखनऊ: उत्तर प्रदेश को दहलाने की आतंकियों की साजिश का पर्दाफाश हो गया है। एटीएस और कमांडों की सतर्कता से न सिर्फ आतंकी घटना को रोक लिया गया है बल्कि दो आंतकियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकी अलकायदा से जुड़े हैं। बता दें कि एटीएस को कुछ संदिग्धों के बारे में जानकारी मिली। इसी के आधार पर राजधानी के काकोरी में एटीएस ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान अलकायदा के दोनों आतंकियों को बिना किसी नुकसान के पकड़ लिया गया साथ ही उनके पास से प्रेशर कुकर बम और विस्फोटक सामान भी बरामद हुआ है। इन आतंकियों से पूछताछ में पता चला है कि 15 अगस्त से पहले यूपी में बड़े आतंकी घटना की साजिश रची जा रही थी।

इस आतंकी साजिश का हैंडलर अल जैदी है जो पाकिस्तान के पेशावर में बैठकर हमले को अंजाम देना चाह रहा था। इसके अलावा पकड़े गए दोनों आतंकियों के अन्य साथियों की भी तलाश शुरू कर दी गई है। इस बारे में जानकारी देते हुए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि एटीएस को सूचना मिली थी कि काकोरी क्षेत्र में दुबग्गा चौराहे के पास एक घर में आतंकी सोए हुए हैं। इसी सूचना के आधार पर बाद एटीएस और पुलिस मौके पर पहुंच गई। इनके साथ में कमांडो भी थे। थोड़ी ही देर में पूरे इलाके को घेर लिया गया। इसके बाद एटीएस ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान टीम ने अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया।

ats

गिरफ्तार आंतकवादियों के पास से दो प्रेशर कुकर बम और अर्धनिर्मित बम एवं बारूद बरामद हुए हैं। बमों को निष्क्रिय करने के लिये बम डिस्पोजल स्कावाड बुलाया गया। एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दोनों आतंकियों ने पूछताछ में बड़े खुलासे किए हैं। इसी के साथ ही राज्य के प्रमुख स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं गिरफ्तार आतंकियों के और भी साथियों के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, प्रेशर कुकर बम बरामद

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here