यूपी के 46 रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

0
493
Railway Stations Threatened

लखनऊ: दीपावली के करीब आते ही देश में आतंकी हमले का खतरा मंडराने लगा है। वहीं इस बार आतंकियों के निशाने पर उत्तर प्रदेश भी है। आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने राजधानी लखनऊ, वाराणसी सहित प्रदेश के 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है। खुफिया अलर्ट मिलने के बाद रेल विभाग में हड़कंप मच गया है। सुरक्षा के लिहाज से पीडीडीयू जंक्शन, वाराणसी कैंट स्टेशन सहित अन्य स्टेशनों पर चौकसी बढ़ा दी गई है। जानकारी के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ने उत्तर प्रदेश के लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, प्रयागराज, कानपुर सहित 46 रेलवे स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है।

खुफिया विभाग से बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्टेशनों पर हर आने जाने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। वहीं पीडीडीयू स्टेशन पर जीआरपी, आरपीएफ व डाग स्क्वाड ने यहां की सुरक्षा व्यवस्था को परखा। पीडीडीयू जक्शन पर जीआरपी कोतवाल सुरेश सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने सभी प्लेटफार्म की सघन जांच की। स्टेशन से गुजरने वाली ट्रेनों और यात्रियों के सामानों की भी तलाशी ली गई। इसके साथ ही सुरक्षा कर्मियों की तैनाती को भी बढ़ा दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को किया नमन्

अयोध्या और हरिद्वार भी निशाने पर

मिले खुफिया अलर्ट के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, प्रयागराज, अयोध्या, कानपुरके साथ उत्तराखंड के हरिद्वार रेलवे स्टेशन भी निशाने पर है। हालांकि अलर्ट मिलने के बाद सभी स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। जीआरपी, आरपीएफ और सिविल पुलिस ने संयुक्त रूप से सुरक्षा की कमान का संभाल लिया है। स्टेशनों पर पूरी फोर्स को अलर्ट मोड में कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें: पुलिसकर्मियों ने लगाई दौड़, दिया एकता का संदेश

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here