एसके शुक्ला

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल के नगर कार्यालय में सोमवार को एकत्रित व्यापारियों के व्यापार मण्डल के भीष्म पितामह के नाम से मशहूर स्वर्गीय अशोक आहूजा की 14वीं पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर व्यापारियों ने स्वर्गीय आहूजा के त्याग और समर्पण के लिए उन्हें याद किया। इस मौके पर उपास्थित वक्ताओं ने कहा कि बाबू जी द्वारा प्रतापगढ़ में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मण्डल का प्रथम संगठन है जो कि स्वर्गीय श्याम बिहारी मिश्र के द्वारा बनाया गया।

uttar pradesh industry trade board

व्यापार मण्डल की स्थापना प्रतापगढ़ में की और संगठन की शक्ति को बढ़ाने और एकजुटता बनाए रखने के लिए एक बड़ा और विशाल संगठन तैयार किया। लोगों ने कहा कि आज उनकी बातों को और उनके द्वारा किए गए प्रयासों को आगे बढ़ाने और व्यापारियों के हित में जो भी हो सकता है, अपनी तरफ से सभी पदाधिकारियों को मिलकर आगे बढ़ाने होगा। लोगों ने कहा कि बाबूजी के बताए गए मार्गों पर चलकर संगठन को प्रगति के पथ पर बढ़ाने से ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस मौके पर वरिष्ठ व्यापारी और स्वर्गीय अशोक आहूजा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने वाले विशिष्ट अतिथि के रूप में सरदार नरेन्द्र पाल सिंह की उपस्थिति के साथ ज़िला अध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह छाबड़ा, ज़िला वरिष्ठ महामंत्री अशोक कुमार सिंह, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष सरदार मंजीत सिंह गोबिंद, जिला कोषाध्यक्ष संदीप रावत, नगर महामंत्री जगमीत सिंह सलूजा,नगर वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रदीप खंडेलवाल, नगर कोषाध्यक्ष शरद केसरवानी, नगर युवा अध्यक्ष तुषार खण्डेलवाल, नगर मंत्री आशीष जायसवाल तथा स्व. अशोक आहूजा के भतीजे संजीव आहूजा सहित आदि व्यापारीगण की मौजूदगी रही।

इसे भी पढ़ें: राकेश सचान को एक साल की सजा के साथ मिली जमानत

इसी क्रम में व्यापार मंडल के संस्थापक स्वर्गीय अशोक आहूजा की पुण्यतिथि पर नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में कार्यालय हेतु एक बड़ी बेंच एवं शिशु वाटिका के पांच बच्चों को पदवेश प्रदान किया गया। वहीं दूसरी ओर व्यापारियों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में व्यापार मण्डल के संस्थापक स्वर्गीय अशोक आहूजा के त्याग, समर्पण एवं बौद्धिक क्षमता को सराहा। इस मौके पर व्यापारिक हितों के लिए उनके संघर्षों की अनेक अनुभूतियों को साझा किया। कार्यक्रम में अध्यक्ष राजेन्द्र केसरवानी, प्रकाश खंडेलवाल, मुरली केसरवानी, प्रमोद केसरवानी, संजय सोनी सहित आदि व्यापारियों की उपस्थिति रही।

इसे भी पढ़ें: तिरंगा यात्रा निकाल कर मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

Spread the news