गौरव तिवारी

UP Vidhan Sabha Election 2022: सत्ता के खिलाफ कड़ा कटाक्ष करने वाली बिहार की नेहा सिंह राठौर (Neha Singh Rathore) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Election) से पहले विपक्ष का बड़ा हथियार बनने की कोशिश में हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) पर व्यंग्य गीत के जरिए कहरारा प्रहार किया है। उनका यह व्यंग्य गीत सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए गाने के जरिए सवाल किया है कि ‘यूपी में का बा (UP Mein Ka Ba), बाबा के दरबार में खत्म रोजगार बा (baba ke darbar mein khatam rojgar ba)।’ नेहा सिंह राठौर ने अपने इस गाने में रोजगार के साथ-साथ हाथरस की घटना, कोरोनावायरस के बीच गंगा में तैरती लाशों तक का जिक्र किया है।


नेहा सिंह के व्यंग्य गीत के बोल बाबा के दरबार से शुरू हुई है। उन्होंने गाया है कि यूपी में बाबा के दरबार बा… खत्म रोजगार बा… हाथरस के निर्णय जोहत लइकी के परिवार बा, कोरोना से लाखन मर गइलन, लाशन से गंगा भर गइलें, टिकठी और कफन नोचत कुकुर और बिलाड़ बा। की पंक्ति से किया है। नेहा सिंह ने इस गाने के वीडियो का अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है, जो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

गौरतलब है कि बिहार के कैमूर की रहने वाली नेहा सिंह राठौर वर्ष 2018 में यूपी के कानपुर से स्नातक की पढ़ाई करने के बाद संगीत के क्षेत्र में आ गईं। वह सुर्खियों में तब आईं जब बिहार का विधानसभा चुनाव था। उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार पर ‘बिहार में का बा’ गाने से करार प्रहार किया था। इसके बाद उन्हें विपक्ष का पूरा साथ मिला और देखते ही देखते वह छा गईं। हालांकि बिहार की जनता को पता था कि बिहार में का बा, इसलिए उन्होंने लालू के जंगल राज को नकारते हुए एक बार फिर बिहारी की कमान नीतीश कुमार को सौप दी।

इसे भी पढ़ें: Janhvi Kapoor: ठंड में बढ़ाई हलचल, देखें तस्वीरों में

इसी तरह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले नेहा सिंह राठौर एकबार फिर योगी सरकार के खिलाफ गाना गा कर चर्चा में आ गई हैं। इसके चलते नेहा को विपक्ष के एजेंट के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि नेहा सिंह इस पर सफाई देते हुए कहती हैं कि सत्ता पक्ष के खिलाफ सवाल उठाने चाहिए। लेकिन यहां सवाल यह भी उठने लगा है कि सवाल क्या सिर्फ भाजपा शासित सरकारों से किए जाने चाहिए। देश में इस समय 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है, लेकिन नेहा सिंह राठौर को केवल योगी सरकार से ही सवाल पूछना है, इससे साफ हो जाता है कि वह किन लोगों के लिए काम कर रही हैं। फिलहाल गाना, बजाना उनका धंधा है, सरकार तो जनता को चुननी है।

इसे भी पढ़ें: कांग्रेस ने पंखुड़ी पाठक के लिए मांगे वोट

Spread the news