UP News: बसपा सरकार में मंत्री रहे याकूब कुरैशी (Yakub Qureshi arrested) को उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। यूपी पुलिस ने दिल्ली पुलिस की मदद से याकूब कुरैशी और उसके बेटे को दिल्ली के चांदनी महल इलाके से गिरफ्तार (Yakub Qureshi arrested) किया। बता दें कि याकूब कुरैशी को बिना लाइसेंस के मीट पैकेजिंग-प्रोसेसिंग का कारोबार चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन पर गैंगस्टर एक्ट और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सूत्रों के मुताबिक यूपी पुलिस ने याकूब कुरैशी (Yakub Qureshi arrested) को उनके बेटे इमरान के साथ गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि मेरठ के रहने वाले याकूब कुरैशी और उनके बेटे पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। अवैध मीट प्लांट संचालन के आरोप में याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। इस दौरान याकूब और उसके परिवार की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की गई थी। याकूब कुरैशी को पुलिस की दो टीमें दिल्ली से गिरफ्तार कर मेरठ ले आयी हैं। बताया जा रहा है कि शनिवार को पुलिस प्रेस कांफ्रेस कर इस मामले में कुछ खुलासा कर सकती है।

इसे भी पढ़ें: UP News: बहराइच जिला बनेगा विकास का मॉडल

बता दें कि मेरठ पुलिस को बसपा नेता याकूब कुरैशी की लंबे समय से तलाश थी। वह लगातार ठिकाने बदलकर पुलिस पुलिस को चकमा दे रहा था। पुलिस ने हाल ही में उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। याकूब कुरैशी बसपा सरकार में कद्दावर नेता थे। याकूब बसपा के उन नेताओं में शामिल थे, जिनकी मायावती से अच्छे ताल्लुकात थे और बसपा में उनकी अच्छी पैठ भी थी। इस मामले में याकूब का एक बेटा एक महीने पहले कोर्ट में सरेंडर कर चुका है। वहीं, याकूब की पत्नी संजीदा बेगम जमानत पर बाहर हैं। ज्ञात हो कि 31 मार्च, 2022 को पुलिस ने याकूग, उसके बेटे व पत्नी समेत 17 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

इसे भी पढ़ें: डिजिटल मीडिया ने भारतीय भाषाओं को बनाया वैश्विक भाषा

Spread the news