लोकार्पण और शिलान्यास की उपलब्धि पर चुनाव में उतरेगी भाजपा

0
120
UP Elections

प्रकाश सिंह

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव अब ज्यादा दूर नहीं है। ऐसे में सभी पार्टियों ने अपने प्रचार प्रसार, वादे व पुराने कामकाज गिनाना शुरू कर दिए हैं। तो वहीं बीजेपी सरकार इस बार लोकार्पण और शिलान्यास के बल पर 2022 का चुनाव जीतना चाहती है। ज्ञात हो कि पिछले काफी दिनों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास कर चुके हैं। बीते दिनों कुशीनगर को एयरपोर्ट की सौगात दी गई और आने वाले दिनों में 25 नवंबर को जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास भी किया जाएगा।

योगी सरकार अपने अधूरे कामों को पूरा करने में काफी तेजी ला चुकी है। संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं कि बचे कुचे काम जल्द से जल्द कराए जाएं। योजनाओं का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा कराया जाना है जिसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से संपर्क किया जा चुका है। इसके साथ ही योगी सरकार दोबारा सत्ता में आने की पूरी तैयारी में है। तो वहीं पूर्वांचल के साथ-साथ पश्चिमी यूपी को इस तरह की कई सौगातें मिलने जा रही हैं।

इसे भी पढ़ें: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को राष्ट्र को समर्पित

फिलहाल पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों 16 नवम्बर को हो गया है। इस आयोजन के ज़रिए सरकार प्रदेश में विकास के साथ साथ भारत की बड़ी सैन्य शक्ति का संदेश देने की कोशिश की है। यूपीडा के चेयरमैन अवनीश अवस्थी ने भी इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि एयर स्ट्रिप को तैयार करने की कार्यवाही पूरी हो चुकी है।

इसके बाद अगले 45 दिन तक लोकार्पण व शिलान्यास जैसे आयोजनों की झड़ी लग जाएगी। इसमें बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे व काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर जैसी सौगात दी जाएगी। वहीं गंगा एक्सप्रेस वे, जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी जैसे मेगा प्रोजेक्ट की आधारशिला भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखी जायेगी। प्रधानमंत्री का आगामी 19 नवंबर को झांसी में एक कार्यक्रम है। जहां पर मोदी रानी लक्ष्मीबाई की 193वीं जयंती समारोह में हिस्सा लेकर कुछ योजनाओं की शुरुआत करेंगे।

इसे भी पढ़ें: ट्रैकिसानों को जागरूक करेगी भाजपा

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here