UP Board Exam: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं क्लास के बोर्ड परीक्षा (UP Board Exam) की डेटशीट को जारी कर दिया है। यूपी बोर्ड की परीक्षा 16 फरवरी से शुरू होगी। डेटशीट के मुताबिक हाई स्कूल और इंटर की परीक्षाएं 16 फरवरी से शुरू हो जाएंगी जो 4 मार्च को समाप्त होगी। उच्च शिक्षा मंत्री गुलाब देवी (Higher Education Minister Gulab Devi) ने यूपी बोर्ड एग्जाम (UP Board Exam) की तारीखों का एलान करते हुए परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को शुभकामनाएं दीं। गौरतलब है कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा दो शिफ्ट में करवाए जाएंगे। दोनों पालियों के लिए समय भी बताया गया है।

परीक्षार्थी यूपी बोर्ड (UP Board Exam) की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर UP Board Exam Time Table को चेक कर सकते हैं। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं दो शिफ्ट में आयोजित होंगी, जिसमें पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 8 बजे से लेकर 11.15 बजे तक करवाए जाएंगे। वहीं, दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 5.55 तक चलेगी। UP 10th 12th Board Exams 2023 में करीब 55 लाख छात्रों के हिस्सा होने की उम्मीद है। उत्तर प्रदेश हाई स्कूल और इंटरमीडिएट एग्जाम की शुरुआत एक साथ होगी।

इसे भी पढ़ें: Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने सरकार पर बोला तीखा हमला

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की तरफ से जारी किए गए टाइमटेबल के अनुसार, हाईस्कूल का पहला पेपर हिंदी का होगा, जबकि आखिरी पेपर सामाजिक विज्ञान का होगा। हाई स्कूल का आखिरी परीक्षा 3 मार्च को होगी। इसी क्रम में इंटरमीडिएट का पहला पेपर सैन्य विज्ञान का होगा, जबकि पेपर 4 मार्च को संपन्न होगा, जो फल एवं खाद्य संरक्षण जैसे विविध विषयों का रहेगा। उच्च शिक्षा मंत्री गुलाब देवी (Higher Education Minister Gulab Devi) ने डेटशीट जारी करते हुए कहा कि छात्र एवं छात्राओं को अब पूरे मनायोग से परीक्षा की तैयारी में जुट जाना चाहिए। जिससे परीक्षा में अच्छे अंक हासिल कर सकें। इसी के साथ उन्होंने परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दीं।

इसे भी पढ़ें: UP News: बीजेपी-सपा में बढ़ी तकरार

Spread the news