सपा, बसपा और कांग्रेस को तगड़ा झटका, 5 बड़े नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

0
144
BJP Incorporated

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे का झटका देने में लगी हुई हैं। ऐसे में दूसरे दलों से नेताओं को तोड़ने-जोड़ने का क्रम जारी है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को सपा (SP), बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) को तगड़ा झटका देते हुए 4 दिग्गज नेताओं और एक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी को पार्टी में शामिल किया है। इन नेताओं के भाजपा (BJP) में आने से पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले और मजबूत हो गई है।

गौरतलब है कि रविवार को पूर्व मंत्री जयनारायण तिवारी, पूर्व मंत्री विजय मिश्र, बीएसपी के मनोज दिवाकर, पूर्व विधायक राम शिरोमणि शुक्ल और रिटायर्ड आईएएस ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। लखनऊ के पार्टी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने इन सभी नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई। बता दें कि बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री जयनारयण तिवारी कांग्रेस और समाजवादी पार्टी से विधायक रह चुके हैं। इसी तरह गाजीपुर के रहने वाले विजय मिश्र भी सपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: सपा ने बूथ अध्यक्षों का बढ़ाया हौसला

विजय मिश्र वर्ष 2017 में बसपा में शामिल हो गए थे। वहीं राम शिरोमणि शुक्ल कांग्रेस से जुड़े हुए हैं और वह कांग्रेस से विधायक भी रह चुक हैं। दूसरे दलों से आए नेताओं को पार्टी में शामिल कराने के बाद बीजेपी प्रदश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि समाज के प्रतिष्ठित एवं स्वच्छ छवि के लोग पार्टी में आ रहे हैं।

जयनारायण तिवारी, विजय मिश्र, मनोज दिवाकर, अशोक कुमार सिंह और राम शिरोमणि शुक्ल सहित सभी का पार्टी स्वागत है। उन्होंने विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि यह राज्य का दुर्भाग्य है कि नेता राजनीति करते करते वंशवाद और परिवारवाद की राजनीति करने लगे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक ऐसी पार्टी है, जिसके नेता तपस्वी की तरह है। सता गरीबों और गरीब के विकास के लिए होती है, लेकिन कुछ दल परिवारवाद से ऊपर नहीं उठ पा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: शिक्षाविद डॉ. अर्चना तिवारी को नवदुर्गा सम्मान

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here