गौरव तिवारी

प्रतापगढ़: यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly Election 2022) की तारीखों के एलान के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी सत्ता के लिए दो-दो हाथ करने को तैयार हैं। वहीं छोटे दल भी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बेताब हैं। इसी कड़ी में कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) की पार्टी जनसत्ता दल (Jansatta Dal) भी प्रदेश के 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

16 सीटों पर उतारे जा चुके हैं प्रत्याशी

राजा भैया की पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पूर्व सांसद शैलेंद्र सिंह ने दावा किया है कि पार्टी प्रदेश के 100 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें मौजूदा समय में 16 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का एलान भी किया जा चुका है। शैलेंद्र सिंह ने यह भी कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व की तरफ से गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है। उन्होंने दावा किया है कि पार्टी का किसी न किसी दल से गठबंधन जरूर होगा।

प्रयागराज की दो सीटों पर इनको बनाया उम्मीदवार

राजा भैया का दल प्रदेश में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराने के लिए बेताब है। इसी कड़ी में प्रयागराज की 2 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है, जिसमें फाफामऊ विधानसभा से लक्ष्मी नारायण जायसवाल और सोरांव विधानसभा से डॉक्टर सुधीर राय जनसत्ता दल से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

इसे भी पढ़ें: घर-घर पहुंचकर बता रहे सरकार की उपलब्धियां

उन्होंने यह भी कहा है कि पार्टी का जिस भी दल से गठबंधन होगा, अन्य सीटों पर भी उसी दल को समर्थन देंगे। शैलेंद्र सिंह ने राजा भैया को अखिलेश यादव द्वारा पहचानने से इनकार करने वाले सवाल पर निशाना साधा है। शैलेंद्र सिंह ने कहा कि यह अलग बात है कि आज अखिलेश यादव राजा भैया को नहीं पहचानते होंगे। लेकिन हम सब उन्हें बेहतर ढंग से पहचानते हैं, आने वाले समय में और भी बेहतर ढंग से उनको जनता पहचान करा देगी।

अखिलेश ने राजा भैया पर दिया था बड़ा बयान

गौरतलब है कि प्रतापगढ़ के पट्टी विधानसभा में पिछले दिनों पहुंचे सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मीडिया के सवाल पर राजा भैया को पहचानने से इनकार कर दिया था। उन्होंने सीधे तौर पर यह कहा था कि कौन है, राजा भैया यह कौन लोग हैं। इसके बाद सियासी सरगर्मी तेज हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: डोर टू डोर कैंपेन, पंखुड़ी पाठक के लिए मांगे वोट

Spread the news