प्रकाश सिंह

नोएडा: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) के मद्देनजर आचार संहिता का पालन कराते हुए पुलिस की तरफ से लगातार फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है। साथ ही गाड़ियों की संघन तलाशी अभियान भी चलाए जा रहे हैं। वहीं नेताओं की तरफ से चोरी छिपे आचार संहिता का लगातार उल्लंघन भी किया जा रहा है। नोएडा पुलिस को मंगलवार को चेकिंग के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस को फॉर्च्यूनर गाड़ी (Fortuner Car) की तलाशी के दौरान करीब एक कारोड़ की नगदी बरामद हुई है। गाड़ी अखिलेश चला रहा था, जो एक बड़े कपड़ा व्यापारी के पार्टनर का ड्राइवर हैं। बताया जा रहा है यह रकम दिल्ली से नोएडा लाई जा रही थी।

जानकारी के मुताबिक नोएडा थाना सेक्टर-24 पुलिस व स्थैतिक निगरानी टीम ने संयुक्त कार्रवाई के तहत वाहनों की चेकिंग के दौरान नोएडा स्टेडियम चौराहा पर सफेद रंग के फॉर्च्यूनर कार (Fortuner Car) नंबर DL10CL5201 को रोका। जांच के दौरान कार के अंदर से 99,30,500 रुपए नकद बरामद किए गए। गाड़ी चालक वजीरपुर दिल्ली निवास अखिलेश और उसमें सवार करोलबाग दिल्ली निवासी अरुण रुपए के संबंध में कोई दस्तावेज पेश नहीं कर सके। इस पर पुलिस ने रुपयों को सीज कर आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

इसे भी पढें: पुलिस के हत्थे चढ़ा गौ तस्कर

पुलिस के मुताबिक गाड़ी को अखिलेश चला रहा था और उसका साथी अरुण 99 लाख से अधिक रुपयों को लेकर नोएडा की तरफ आ रहा था। सेक्टर-24 थाना क्षेत्र के स्टेडियम के पास चेकिंग के लिए फॉर्च्यूनर गाड़ी को रोक लिया गया। तलाशी के दौरान गाड़ी के अंदर से रुपयों से भरे दो बैग बरामद हुए। इसके बाद पुलिस ने कार चालक अखिलेश और उसके साथ को हिरासत में ले लिया। ज्ञात हो कि यूपी विधानसभा चुनाव-2022 (UP Assembly Election 2022) को सकुशल व शांतिपूर्ण तरीके से संपन्ना कराने के लिए नोएडा पुलिस की तरफ से अवैध हथियारों, शराब व अन्य प्रतिबंधित सामनों की तस्करी रोकने के लिए गौतमबुद्धनगर से सटे सभी जिलों की सीमाओं पर संघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

इसे भी पढें: चुनाव हारने की हैट्रिक, हसनूराम 94वीं बार लड़ने जा रहे चुनाव

Spread the news